लाइव टीवी

UP में आलू की प्रोसेसिंग यूनिट लगाएंगे, जरूरत पड़ी तो आगरा में बनवाएंगे वोदका प्लांट- अखिलेश यादव

Updated Feb 07, 2022 | 07:37 IST

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को आगरा में आलू से शराब बनाने के लिए वोडका प्लांट लगवाने का वादा किया। और कहा कि वो यहां आलू प्रोसेसिंग यूनिट भी लगवाएंगे।

Loading ...
जरूरत पड़ी तो आगरा में बनवाएंगे वोदका प्लांट- अखिलेश यादव
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश में आलू से शराब बनवाएंगे अखिलेश यादव
  • अखिलेश यादव ने आगरा में जनसभा को संबोधित करते हुए किया वादा
  • अखिलेश बोले- जरूरत पड़ी तो यहां वोदका का भी लगवाएंगे प्लांट

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में इन दिनों चुनाव प्रचार अभियान पूरे जोरों पर हैं और नेता जनता से लुभावने वादे कर रहे हैं। इस बीच सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने रविवार को आगरा में एक जनसभा को संबोधित किया और सपा प्रत्याशी के लिए वोट मांगे। इस दौरान अखिलेश यादव ने जनता से वादा किया कि यदि उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार बनती है तो वह आलू प्रोसेसिंग यूनिट लगवाएंगे। उन्होंने आलू से शराब बनाने के लिए वोदका प्लांट लगवाने का भी वादा किया। उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

आलू से बनाएंगे शराब

जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा, 'अब हम दूसरे प्रोफेसर से पूछते हैं, ये एग्रीकल्चर वाले प्रोफेसर हैं, और ये जो एग्रीकल्चर वाले प्रोफेसर हैं इन्हें विधायक बनाओ, आलू की प्रोसेसिंग यूनिट लगानी हो, चाहे हमे वोदका का प्लांट लगाना पड़े, उसे लगाने का हम का करेंगे। बताओ आलू से वोदका, शराब बन सकती है कि नहीं? भई हम इनसे पूछ लें क्योंकि हमारी पढ़ाई तो भूल गए हैं हम।'

यूपी के हर हिस्से में नाराजगी ही नाराजगी, अखिलेश यादव बोले- 400 सीटें हमारी बाकी तीन में विपक्ष

देंगे सब्सिडी

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने यह भी कहा, 'मुझे जानकारी मिली है कि भाजपा के सत्ता में आने के बाद बाजार में वोदका की मांग बढ़ गयी है। मैं आपको आश्वासन देता हूं कि हम क्षेत्र में आलू के चिप्स और अन्य स्नैक्स बनाने के लिए खाद्य प्रसंस्करण उद्योग लगाने के लिए 100-200 करोड़ रुपये की सब्सिडी देंगे। जरूरत पड़ने पर हम इस क्षेत्र के किसानों द्वारा उगाए गए आलू की बर्बादी को रोकने के लिए वोदका बनाने का संयंत्र स्थापित करेंगे।' उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र अपनी आलू की फसल के लिए प्रसिद्ध है लेकिन सरकार से समर्थन की कमी के कारण उपज बर्बाद हो जाती है।

भर्ती की आयुसीमा में देंगे ढील

जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा, "कई युवाओं ने कोविड-19 महामारी के दौरान सेना और पुलिस में भर्ती के लिए निर्धारित आयुसीमा को पार कर लिया है। हम सेना को एक विशेष अनुरोध भेजेंगे कि उत्तर प्रदेश के युवाओं को राष्ट्र सेवा के लिए भर्ती किया जाए और अगर जरूरत पड़ी तो हम पुलिस भर्ती में कोविड-19 के कारण आयु सीमा में भी ढील देंगे।"

Ayodhya: 4 लाख युवा मतदाता तय करेंगे अयोध्या की पांचों विधानसभा का भविष्य