लाइव टीवी

पीएम मोदी भ्रष्टाचार या रोजगार पर क्यों नहीं बोलते? राहुल गांधी ने फिर साधा निशाना

Updated Feb 14, 2022 | 15:22 IST

पंजाब विधानसभा चुनाव में होशियारपुर में राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर एक बार फिर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मोदी ने अपने हर भाषण में कहा था कि वह बैंक खातों में 15 लाख रुपए जमा करेंगे, 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे। क्या किसी को मिला? 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
कांग्रेस नेता राहुल गांधी का पीएम पर फिर हमला

पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार करने के लिए राहुल गांधी होशियारपुर पहुंचे। वहां उन्होंने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने अपने हर भाषण में कहा कि वह बैंक खातों में 15 लाख रुपए जमा करेंगे, 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे। क्या किसी को मिला? वह भ्रष्टाचार या रोजगार पर क्यों नहीं बोलते? उन्होंने नोटबंदी की, जीएसटी लगाया। किसे हुआ फायदा ?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बेरोजगारी को लेकर पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि वह अपने चुनावी भाषणों में इसके बारे में और काले धन के बारे में बात नहीं करते हैं। गांधी ने नोटबंदी और जीएसटी को लेकर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि इससे केवल दो-तीन अरबपतियों को फायदा हुआ है।

राहुल गांधी ने कहा कि एक साल तक पंजाब के किसान सर्दियों में भूखे खड़े रहे क्योंकि पीएम मोदी ने अपनी मेहनत 2-3 अरबपतियों को देने की कोशिश की। वे प्रदर्शन के दौरान मारे गए किसानों के लिए संसद में 2 मिनट का मौन नहीं रख सके। मुआवजा नहीं दिया लेकिन राजस्थान और पंजाब सरकार ने मुआवजा दिया। 

राहुल गांधी ने कहा कि फूड पार्क में आप जो कुछ भी उगाते हैं, चाहे वह आलू के चिप्स हों या टमाटर केचप, सब कुछ सीधे आपकी उपज को खेतों से फूड प्रोसेसिंग यूनिट में स्थानांतरित करके तैयार किया जा सकता है।

यह कहते हुए कि उनकी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के चेहरे चरणजीत सिंह चन्नी गरीबी को समझते हैं, गांधी ने कहा कि चन्नी गरीब लोगों, किसानों, छोटे व्यापारियों और छोटे और मध्यम व्यवसायों की सरकार का नेतृत्व करेंगे, न कि 'अरबपतियों' (अरबपतियों) की।

गांधी ने कहा कि हमारे सामने पंजाब चुनाव हैं। यह कोई सामान्य चुनाव नहीं है। आपको एक नई सरकार चुननी है। गांधी ने कहा कि देश में आज हर राज्य में बेरोजगारी बढ़ रही है।

गांधी ने अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी पर भी निशाना साधा और कहा कि AAP पंजाब को नहीं समझती है और राज्य की देखभाल नहीं कर सकती है। केवल कांग्रेस पंजाब को समझती है, और इसे आगे ले जा सकती है।

गांधी ने आगे कहा कि हमारी सरकार दो-तीन अरबपतियों की नहीं है। अगर हमारी सरकार दो-तीन अरबपतियों की होती, तो पंजाब में कांग्रेस कृषि कानूनों के खिलाफ नहीं खड़ी होती। हमारी सरकार किसान समर्थक है इसलिए हम किसानों के साथ खड़े हैं।