लाइव टीवी

Punjab Elections 2022: राहुल की होशियापुर रैली में पहुंच नहीं पाए CM चन्नी, हेलिकॉप्टर के उड़ने की नहीं मिली इजाजत

Updated Feb 14, 2022 | 14:20 IST

Punjab Assembly Elections 2022: चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी हर रैली में 15 लाख रुपए बैंक खातों में जमा करने की बात कही थी। उन्होंने दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था। क्या ये चीजें हुईं?

Loading ...
मुख्य बातें
  • राहुल की रैली में शामिल होने के लिए सीएम चन्नी को होशियारपुर आना था
  • कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने कहा कि सरकार ने चॉपर को उड़ने की इजाजत नहीं दी
  • चॉपर के उड़ने की इजाजत नहीं मिलने से चुनावी सभा में पहुंच नहीं पाए सीएम चन्नी

Rahul Gandhi rally Hoshiarpur: पंजाब विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं। इस देखते हुए राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। चुनाव-प्रचार में कोई भी दल पीछे नहीं दिखना चाहता। नेता ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। सोमवार को होशियारपुर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की चुनावी सभा हुई लेकिन इस रैली में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पहुंच नहीं पाए। दरअसल, चन्नी को हेलिकॉप्टर से होशियारपुर पहुंचना था लेकिन सकार ने उनके चॉपर को उड़ने की इजाजत नहीं दी। हेलिकॉप्टर के उड़ने की इजाजत नहीं मिलने पर कांग्रेस ने भाजपा पर निशाना साधा। कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने कहा कि चुनाव आयोग को इस घटना का संज्ञान लेना चाहिए। रिपोर्टों के मुताबिक पीएम मोदी के वीवीआईपी मूवमेंट की वजह से चन्नी के हेलिकॉप्टर को उड़ने की इजाजत नहीं दी गई। हालांकि, राहुल के चॉपर को उतरने की इजाजत दी गई। 

जाखड़ बोले-घटना का संज्ञान ले चुनाव आयोग
जाखड़ ने कहा कि हेलिकॉप्टर के उड़ने की इजाजत नहीं मिलने की वजह से चन्नी होशियारपुर नहीं पहुंच पाए। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि सीएम चन्नी को होशियापुर पहुंचने से रोका गया। उन्होंने कहा,  'मुख्यमंत्री चन्नी को यहां पहुंचना था लेकिन सरकार ने होशियारपुर आने से उन्हें रोक दिया। यदि चुनाव आयोग ने कार्रवाई नहीं हुई तो मैं समझूंगा कि यह चुनाव दिखावा है।' जाखड़ का कहना है कि चुनाव आयोग को इस घटना का संज्ञान में लेना चाहिए। 

Punjab Election 2022: अमित शाह पंजाब में दे रहे चुनावी अभियान को धार, चन्नी पर किए जोरदार हमले

राहुल ने पीएम मोदी से पूछे सवाल
चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी हर रैली में 15 लाख रुपए बैंक खातों में जमा करने की बात कही थी। उन्होंने दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था। क्या ये चीजें हुईं? वह भ्रष्टाचार एवं रोजगार पर क्यों नहीं बोलते? उन्होंने नोटबंदी लागू की, जीएसटी लगाई लेकिन इससे फायदा किसे मिला? कांग्रेस नेता ने कहा कि वह भी मानते हैं कि पंजाब में ड्रग की समस्या है और इस समस्या को उनकी सरकार दूर करेगी। पंजाब में विधानसभा की 117 सीटों पर 20 फरवरी को चुनाव होंगे। राज्य में मुख्य मुकाबला कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच माना जा रहा है।