लाइव टीवी

Google Maps पर आपको रास्ता बताएंगे अमिताभ बच्चन! नेविगेशन के लिए दे सकते हैं अपनी आवाज

Updated Jun 10, 2020 | 16:00 IST

Google Maps approaches Amitabh Bachchan: अमिताभ बच्चन अपनी खास और दमदार आवाज के लिए जाने जाते हैं। इसी को देखते हुए गूगल मैप इंडिया ने वॉइस डाइरेक्शन के लिए उनसे संपर्क किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
अमिताभ बच्चन (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • गूगल मैप पर अमिताभ बच्चन की आवाज सुनाई दे सकती है
  • गूगल मैप इंडिया ने इसके लिए अमिताभ से संपर्क किया है
  • फिलहाल नेविगेशन में कैरन जेकब्सन की आवाज सुनाई पड़ती है

आजकल बड़ी तादाद में लोग अनजान जगह या किसी दूसरे शहर में रास्ता तलाश करने के लिए गूगल मैप का सहारे लेते हैं। गूगल मैप ड्राइविंग के वक्त भी काफी मददगार साबित होता है। फिलहाल गूगल मैप से एक महिला की आवाज आती है जिसके मुताबिक लोग रास्ता चुनते हैं। हालांकि, भारत में अब यह आावाज जल्द बदल सकती है। खबरों की मानें तो गूगल मैप इंडिया की टीम ने वॉइस डाइरेक्शन के लिए बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन से संपर्क किया है। अगर सब सही रहा तो हो सकता है कि जल्द ही आपको अमिताभ अपनी आवाज में रास्ते के लिए नेविगेट करें।

अमिताभ से चल रही बातचीत

अमिताभ अपनी शानदार एक्टिंग के साथ-साथ खास और दमदार आवाज के लिए भी जाने जाते हैं। मिड-डे की रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल मैप ने आवाज के लिए अमिताभ से संपर्क किया है। इसको लेकर अमिताभ से बातचीत चल रही है। हालांकि, अब तक कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं हुआ है। गूगल मैप अमिताभ को लेकर इसलिए दिलचस्पी दिखा रहा है कि क्योंकि उनकी आवाज देश की सबसे अधिक लोकप्रिय आवाजों में से है। ऐसे में गूगल मैप इंडिया के लिए यह बहुत फाएदेमंद रहेगा। बता दें कि इस वक्त गूगल मैप नेविगेशन में न्यूयॉर्क की कैरन जेकब्सन की आवाज सुनाई पड़ती है। 

घर से घर सकते हैं रिकॉर्ड

रिपोर्ट्स अनुसार, अगर अमिताभ और गूगल मैप इंडिया के दरमियान कोई डील साइन हो जाती है तो बॉलीवुड शहंशाह अपने घर से ही अपनी आवाज को रिकॉर्ड करेंगे। दरअसल, कोरोना संकट की वजह से अमिताभ घर से कहीं बाहर नहीं जा रहे हैं। वर्क फ्रंट की बात करें तो अमिताभ इन दिनों अपनी अगली फिल्म 'गुलाबो सिताबो' को लेकर चर्चा में हैं। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना भी हैं। उनकी यह फिल्म इसी महीने की 12 तारीख को एक ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने जा रही है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।