लाइव टीवी

यश, राम चरण से जूनियर एनटीआर तक, जानिए एक फिल्म के लिए कितनी फीस लेते है ये साउथ इंडियन एक्टर्स

Updated Apr 27, 2022 | 17:42 IST

South Actors Fees: सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं टॉलीवुड में भी हर एक हिट फिल्म के साथ स्टार्स की फीस बढ़ जाती है। यही कारण है कि बीते कुछ ही सालों में कई स्टार्स की फीस में दोगुने से भी ज्यादा का अंतर आ गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
South Actor Fees
मुख्य बातें
  • रजनीकांत हैं साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सबसे महंगे स्टार
  • प्रभास ने बाहुबली के हिट होने के बाद बढ़ाई फीस
  • आरआरआर से और चमकी एनटीआर जूनियर और रामचरण की किस्मत

मुंबई. पुष्पा, आरआरआर और केजीएफ 2, पिछले कुछ महीनों में बॉक्स ऑफिस पर साउथ की फिल्मों का डंका बज रहा है। वहीं, फीस के  मामले में टॉलीवुड स्टार्स बॉलीवुड के कई बड़े सितारों से पीछे नहीं हैं। वे हर फिल्म के लिए करोड़ों रुपए लेते हैं। हर एक हिट फिल्म के साथ उनकी फीस भी बढ़ती जाती है। रजनीकांत अब भी साउथ फिल्म इंडस्ट्री में सबसे महंगे एक्टर हैं। तो चलिए जानते हैं साउथ के इन स्टार्स की फीस।


 रजनीकांत
साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपर स्टार रजनीकांत 70 के दशक से फिल्मों में सक्रिय हैं। वे सिर्फ  तेलुगु ही नहीं बल्कि कन्नड़ और बॉलीवुड फिल्मों में भी अपना जलवा दिखा चुके हैं। फैंस उन्हें भगवान की तरह पूजते हैं और उनकी हर फिल्म को सुपरहिट बना देते हैं। यूं कहे कि रजनीकांत जिस फिल्म में होते हैं, उसके हिट होने की सौ फीसदी गारंटी होती है। यही कारण है कि रजनीकांत ​मोटी फीस भी लेते हैं। एक बस कंडक्टर से एशिया में सबसे अधिक कमाई करने वाले एक्टर बने रजनीकांत एक फिल्म के लिए 100 करोड़ से 125 करोड़ रुपए फीस लेते हैं। 

Also Read: तमन्ना भाटिया से लेकर काजल अग्रवाल तक, बॉलीवुड में चलता है इन साउथ एक्ट्रेस का बोलबाला

प्रभास

साउथ फिल्म इंडस्ट्री के बाहुबली यानी प्रभास के फैंस पूरे भारत में हैं। अपनी फिल्म बाहुबली की धमाकेदार सफलता ने उन्हें ग्लोबल स्टार बना दिया है। माना जाता है कि इस फिल्म के हिट होते ही प्रभास ने अपनी फीस कई गुना बढ़ा दी है। कभी सात से दस करोड़ हर फिल्म के लेने वाले प्रभास आज एक फिल्म के 80 से 85 करोड़ रुपए लेते हैं। 

 मोहनलाल
टॉलीवुड फिल्मों में अपनी खास पहचान रखने वाले एक्टर मोहनलाल आज भी साउथ फिल्मों का अहम हिस्सा हैं। उन्होंने कई हिट फिल्मों में महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई हैं। बताया जाता है कि वह एक फिल्म के लिए 60 से 65 करोड़ रुपए फीस लेते हैं।  


 महेश बाबू

टॉलीवुड के सुपर हैंडसम और टैलेंटेड स्टार महेश बाबू की फैन फॉलोइंग दुनियाभर में है। कई हिट फिल्मों के इस हीरो की एक्टिंग के लोग दीवाने हैं। उनकी हर फिल्म बड़े पर्दे पर अच्छा कलेक्शन करती है। यही कारण है कि वे मोटी फीस भी लेते हैं। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार महेश बाबू एक फिल्म के लिए करीब 45 करोड़ रुपए लेते हैं। 

राम चरण

आरआरआर एक्टर राम चरण की फैन फॉलोइंड जितनी टॉलीवुड में है उतनी ही बॉलीवुड में भी। उनकी ​कई फिल्में हिन्दी में डब्ड हुईं, जिन्हें कई मिलियन व्यूज मिले। हाल ही में रिलीज हुई फिल्म आरआरआर से उनकी दर्शकों में और भी पैठ बन गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रामचरण पहले हर फिल्म के लिए 35 करोड़ रुपए लेते थे। लेकिन आरआरआर के सुपर हिट होने के बाद वह हर फिल्म के लिए 43 करोड़ रुपए ले रहे हैं। 

 एनटीआर जूनियर
हाल ही में डायरेक्टर राजामौली की फिल्म आरआरआर से दर्शकों के दिलों में जगह बनाने वाले एक्टर एनटीआर जूनियर की पहले से ही लंबी—चौड़ी फैन फॉलोइंग है। हालांकि बॉलीवुड फैंस में उनकी पहचान आरआरआर से ही बनी है। बताया जाता है कि एनटीआर एक फिल्म के लिए करीब 40 करोड़ रुपए फीस लेते हैं। 

 यश

फीस— 20 करोड़ 

अपनी फिल्म केजीएफ चैप्टर 1 और 2 से दर्शकों के दिलों में जगह बनाने वाले कन्नड़ एक्टर यश आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उनकी ये दोनों ही फिल्में वल्र्ड वाइड हिट साबित हुई हैं। इसी के साथ उन्होंने एक एक्शन हीरो के रूप में खुद को स्थापित कर लिया है। बताया जाता है कि यश एक फिल्म के लिए 20 करोड़ रुपए लेते हैं। 


 


 विजय चंद्रशेखर
जोसेफ विजय चंद्रशेखर, साउथ फिल्म इंडस्ट्री का जाना—माना नाम हैं। अपने फैंस में विजय के नाम से मशहूर यह अभिनेता शानदार प्लेबैक सिंगर भी है।

कई ​सुपरहिट फिल्मों के इस हीरो को उनके परोपकारी स्वभाव के कारण फैंस थल​पति यानी कमांडर भी बोलते हैं। वह एक फिल्म के लिए 30 करोड़ से 32 करोड़ रुपए की फीस वसूलते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।