लाइव टीवी

Woman Based Web Series: आर्या से लेकर अरण्यक तक, महिलाओं के अलग-अलग रूप दिखाती हैं ये पांच वेबसीरीज

Updated Mar 09, 2022 | 15:45 IST

OTT Web Series Based on Woman Characters: आज हम बात कर रहें उन वेबसीरीज के बारे में जिसमें महिला कलाकारों ने ना सिर्फ दमदार अभिनय किया बल्कि जिसमें महिलाओं के अलग-अलग रूप भी देखने को मिले।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
OTT Web Series Based on Woman Characters
मुख्य बातें
  • ओटीटी पर इन वेबसीरीज में महिलाओं की दमदार छवि नजर आई
  • कई वेब सीरीज ऐसी है जिनमें महिलाएं होती हैं कहानी की हीरो
  • महिला केंद्रित वेबसीरीज हैं आर्या 2 से लेकर अरण्यक तक

OTT Web Series Based on Woman Characters: डिजिटल प्लेटफॉर्म पर सिर्फ कंटेंट ही नहीं बल्कि कलाकारों को भी खूब प्यार मिल रहा है। खासकर बात करें महिला कलाकारों की तो डिजिटलाइजेशन ने सिनेमा के तौर तरीके और रोल को पूरी तरह से बदल दिया है। फिल्मों की अपेक्षा ओटीटी पर रिलीज होने वाली वेबसीरीज में महिला कलाकारों की दमदार छवि को दिखाया जा रहा है। इनमें एक्ट्रेस हीरो के साथ रोमांस करने साथ खुद ही कहानी की हीरो के तौर पर नजर आ रही हैं। नेटफ्लिक्स, अमेजन, सोनी लिव, एमएक्स प्लेयर, जी 5 जैसे कई ओटीटी प्लेटफॉर्म पर तमाम वेब सीरीज मौजूद हैं, जिनमें महिला कलाकारों की दमदार छवि से आप जरूर प्रेरित होंगे। आइये नजर डालते हैं ऐसी 5 वेब सीरीज पर

आर्या
डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुई सुष्मिता सेन की आर्या एक क्राइम थ्रिलर ड्रामा सीरीज है। इस सीरीज के साथ सुष्मिता ने ओटीटी पर डेब्यू किया, जिसमें उन्हें आर्या सरीन के किरदार में देखा गया। इस वेब सीरीज की पूरी कहानी आर्या के ईर्द-गिर्द ही घूमती है। इस सीरीज को दर्शकों द्वारा इतना पसंद किया गया कि इसका दूसरा सीजन भी रिलीज किया गया। इसमें आर्या एक मजबूत पत्नी के रूप में नजर आई, जो पति के गुजर जाने के बाद भी परिवार संभालती है। आर्या को बहादुर मां के रूप में भी देखा गया जो अपने बच्चों को खतरों से बचाती है। हर महिला को ये वेब सीरीज जरूर देखनी चाहिए।

अरण्यक
नेटफ्लिक्स पर रिलीज इस वेबसीरीज के जरिए रवीना टंडन ने डिजिटल डेब्यू किया। इससे पहले रवीना ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन अरण्यक में उनका किरदार एकदम नया था। रवीना जोकि कस्तूरी डोगरा का किरदार निभा रही हैं। इस वेबसीरीज में एक्ट्रेस महिला पुलिस की भूमिका में नजर आईं। नौकरी के साथ वह घर और बच्चों की जिम्मेदारी संभालती है। सीरीज में कस्तूरी डोंगरा बलात्कार और हत्या के एक हाईप्रोफाइल मामले को सुलझाती है। 

लैला
नेटफ्लिक्स की वेबसीरीज 'लैला' एक ऐसी महिला की कहानी है जो पति की हत्या के बाद बच्ची की तलाश में जुटी होती है। लेकिन वह एक ऐसी जगह पहुंच जाती है, जहां महिलाओं पर खूब अत्याचार होते हैं। इस सीरीज में देश के भविष्य का हाल देख आपकी रूह कांप उठेगी। 'लैला'  का निर्देशन दीपा मेहता ने किया और हुमा कुरैशी मुख्य भूमिका में नजर आई।

द मैरिड वुमन
बेस्टसेलर उपन्यास ‘ए मैरिड वुमन’ पर आधारित वेबसीरीज में ऐसी महिला की कहानी दिखाई गई जो आदर्श पत्नी, बहू और मां होती है। लेकिन फिर भी उसे अपनी जिंदगी में किसी खास की चीज की कमी महसूस होती है, जिसका तलाश में वह सबकुछ छोड़ निकल पड़ती है। ए मैरिड वुमन सीरीज का निर्देशन साहिर रजा ने किया है। इसे आप ऑल्ट बालाजी और जी 5 पर देख सकते हैं।

दिल्ली क्राइम
ये वेबसीरीज दिल्ली में हुए निर्भया रेप केस की घटना पर आधारित है। इसमें एक्ट्रेस शेफाली शाह ने डीसीपी वर्तिका चतुर्वेदी का दमदार किरदार निभाया है। शेफाली ने अपने किरदार में शक्तिशाली महिला पुलिस को दर्शाया जोकि दोषियों को सजा दिलाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल देती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।