लाइव टीवी

एक मैकेनिकल इंजीनियर ने बनाई थी सबसे रोमांटिक फिल्म, आज भी लवर्स गुनुगनाते हैं गाने

Updated Feb 26, 2022 | 11:10 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Rehnaa Hai Terre Dil Mein Hindi movie: आर माधवन और दीया मिर्जा की आइकॉनिक फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' को रिलीज हुए लगभग दो दशक हो चुके हैं। ये फिल्म भले ही स्क्रीन पर हिट हुई हो लेकिन प्यार और रोमांस पर बनी ये फिल्म यूथ के बीच मिसाल बन गई।

Loading ...
Rehnaa Hai Terre Dil Mein Movie
मुख्य बातें
  • फिल्म 'रहना है तेरे दिल में को रिलीज हुए दो दशक हो चुके हैं
  • फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' यूथ के बीच मिसाल बन गई
  • एक्टर आर माधवन ने अपनी पढ़ाई खत्म करने के बाद की थी ये फिल्म

Rehnaa Hai Terre Dil Mein Hindi movie: ‘बस अब एक ही तमन्ना है, रहना है तेरे दिल में’ ये लाइन काफी होगी, ये समझने के लिए हम किसकी बात कर रहे हैं। अक्टूबर 2001 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' फ्लॉप रही। लेकिन फ्लॉप होने के बावजूद फिल्म ने युवाओं को प्यार करने का अलग तरीका सिखा दिया। आज भी फिल्म को युवा और प्यार में डूबे लोग खूब पसंद करते हैं। फिल्म के गाने और डॉयलॉग लोगों की जुबां पर होते हैं।

ये कहना गलत नहीं होगा कि हर दशक के युवाओं द्वारा इस फिल्म को पसंद किया जाएगा। क्योंकि जवां उम्र में प्यार के लिए इस फिल्म से अच्छी परिभाषा कुछ नहीं हो सकती। फिल्म में आर माधवन, दिया मिर्जा और सैफ अली खान अहम किरदार में नजर आए थे। अगर आप युवा हैं या कॉलेज स्टूडेंट हैं और अब तक आपने 'रहना है तेरे दिल में' नहीं देखी, तो आपको एक बार इस लव ट्रायएंगल पर आधारित फिल्म जरूर देखनी चाहिए।

इंजीनीयर्स ने बनाई सबसे रोमांटिक फिल्म

फिल्म की कहानी गौतम वासुदेव मेनन ने लिखी थी, जो उस वक्त मैकेनिकल इंजीनियरिंग कर रहे थे। वहीं फिल्म में मैडी के किरदार में नजर आए आर माधवन भी अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद एक्टिंग के क्षेत्र में काम कर रहे थे। 'रहना है तेरे दिल में' फिल्म की कहानी एक कॉलेज के लड़के की लव स्टोरी पर आधारित थी। गौतम वासुदेव ने अपने इंजीनियरिंग वाले दिनों के अनुभव के आधार पर ही इसे लिखा था। आर माधवन ने फिल्म में कम रोमांटिक हीरो वाली अपनी इमेज से इसे आज बेहतर बना दिया। लेखक और एक्टर दोनों इंजीनयर थे इसलिए कहना गलत नहीं होगा कि इंजीनीयर्स ने यूथ की सबसे रोमांटिक फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' बनाई ।

फिल्म फ्लॉप पर डायलॉग और गाने रहे हिट

रहना है तेरे दिल में फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भले ही बुरी तरह से पिट गई हो, लेकिन फिल्म के गाने और डायलॉग हिट हो गए। 'सच कह रहा है दीवाना', 'जरा जरा महकता है' जैसे गाने आज भी यंग एज ग्रुप के बीच खूब पॉपुलर हैं। डॉयलॉग की बात करें तो 'गलत वक्त पर गलत वजह से गलत जगह तूने हाथ उठाया', 'टायटैनिक में नहीं बल्कि रियल लाइफ में भी..डूबते लड़के ही है', 'जिस किसी लड़की से प्यार हो जाता है ना, तो दिल के चैनल पर बस एक ही प्रोग्राम चलता है' और ‘बस अब एक ही तमन्ना है, रहना है तेरे दिल में’ जैसे रोमांटिक डायलॉग हर दशक में प्यार का इजहार करने लिए नए रहेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।