लाइव टीवी

प्यार में बदली बचपन की दोस्ती, इन 10 बॉलीवुड सितारों ने सबसे करीबी दोस्त को बनाया हमसफर

Updated Feb 02, 2021 | 14:28 IST

बॉलीवुज में ऐसे कई सेलेब हैं, जिन्होंने अपने बचपन के प्यार से शादी रचाई है। इस लिस्ट में शाहरुख खान से लेकर वरुण धवन तक नाम शामिल है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
शाहरुख खान और गौरी खान

बचपन में जिससे मोहब्बत हो और बाद में उसी से शादी हो जाए, ऐसे खुशनसीब कम ही होते हैं। बचपन की दोस्ती का प्यार में बदलना और फिर सबसे करीबी दोस्त को अपना हमसफर बनाना सोने पे सुहागा जैसा है। हालांकि, बॉलीवुड के कई सेलेब हैं, जिन्हें ये खुशनसीबी हासिल हो चुकी है। आइए आपको हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के उन 10 सेलेब के बारे में बताते हैं, जिन्होंने अपने बचपन के प्यार से शादी की। 

शाहरुख खान

शाहरुख खान और गौरी आज बॉलीवुड के सबसे फेमस कपल्स में से हैं। दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत टीनएज में हुई थी। गौरी पहली मुलाकात में शाहरुख से ज्यादा प्रभावित नहीं थीं, लेकिन बाद में दोनों शादी के बंधन में बंध गए और अब तक साथ हैं। 

आयुष्मान खुराना

आयुष्मान खुराना ने भी अपने बचपन के प्यार ताहिरा कश्यप से शादी की। आयुष्मान और ताहिरा स्कूल के दिनों में ही एक-दूसरे को दिल दे बैठे थे। 

सुनील शेट्टी

सुनील शेट्टी और माना की शादी को 30 साल से अधिक हो गए हैं। सुनील ने माना को पेस्ट्री शॉप में देखा था और तभी से उन्हें प्यार हो गया।  दोनों ने शादी से पहले 9 साल तक डेट किया।

फरदीन खान

फरदीन खान ने चाइल्डहूड लव नताशा से शादी की थी। दोनों की बचपन से दोस्ती थी, जो प्यार में बदल गई। फरदीन ने नताशा को फ्लाइट में प्रोपोज किया था।

ऋतिक रोशन

\

ऋतिक रोशन कम उम्र से ही सुजैन खान को चाहते थे। उन्होंने काफी हिम्मत जुटाने के बाद सुजैन को प्रोपज किया था। ऋतिक की पहली फिल्म रिलीज होने से पहले दोनों शादी के बंधन में  बंध चुके थे। हालांकि, दोनों शादी के 13 साल बाद एक दूसरे से अलग हो गए।

इमरान खान

सुपरस्टार आमिर खान के भांजे इमरान खान ने भी अपने बचपन की मोहब्बत से शादी रचाई। इमरान और अवंतिका ने टीनएज में ही डेट करना शुरू कर दिया था। दोनों की प्यारी सी बेटी है, जिसका नाम इमारा है। 

बॉबी देओल

बॉबी देओल ने पहली नजर में ही तान्या को पसंद कर लिया था। उन्होंने बिना देर किए खुद ही जाकर तान्या को प्रपोज किया था और फिर दोनों की प्यारी गाड़ी चल निकली। बॉबी और तान्या ने साल 1996 में शादी की।
 

जैकी श्रॉफ

जैकी श्रॉफ कम उम्र से ही आयशा को चाहते थे। जैकी की आयशा से पहली मुलाकात तब हुई जब वह सिर्फ 13 साल की थीं। दोनों धीरे-धीरे एक-दूसरे के प्यार में पड़े गए और डेटिंग करने लगे। जैकी और आयशा साल 1987 में शादी के बंधन में बंधे। 

जायद खान

मैं हूं न, वादा और दस जैसी फिल्मों में काम कर चुके जायद खान ने चाइल्डहूड लव मलाइका से शादी की थी। दोनों ने साल 2005 में शादी रचाई। 

वरुण धवन

वरुण धवन ने हाल ही में अपने बचपन की दोस्त नताशा दलाल शे शादी की है। वरुण और नताशा स्कूल के समय से दोस्त हैं। दोनों एक-दूसरे को छठी क्लास से जानते हैं। वरुण ने बताया था कि नताशा ने उन्हें 3-4 बार रिजेक्ट किया था। हालांकि, आखिर में बात बन ही गई है।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।