लाइव टीवी

ऋतिक रोशन ने इन 5 फिल्मों को कर दिया था रिजेक्ट, बाद में साबित हुईं सुपरहिट

Updated Aug 12, 2020 | 22:37 IST

Superhit Films Rejected by Hrithik Roshan: एक्टर ऋतिक रोशन पांच बड़ी बॉलीवुड फिल्मों को ठुकरा चुके हैं। ऋतिक द्वारा रिजेक्ट की गई फिल्में बाद में बड़ी ब्लॉकबस्टर्स साबित हुईं।

Loading ...
ऋतिक रोशन
मुख्य बातें
  • ऋतिक रोशन ने बॉलीवुड में कई सफल फिल्‍में दी हैं
  • उन्होंने इंडस्ट्री में अपना एक अलग मुकाम बनाया है
  • साथ ही उन्होंने कई बड़ी फिल्में रिजेक्ट भी की हैं

सुपरस्टार ऋतिक रोशन का पिछले दो दशक से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में जलवा कायम है। साल 2000 में 'कहो न प्यार है' से बॉलीवुड डेब्यू करने वाले ऋतिक अब तक कई सुपरहिट फिल्म दे चुके हैं। उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है, जिसका असर बॉक्स ऑफिस पर साफ दिखता है। हालांकि, ऋतिक ने अपने करियर में फिल्मों को सिलेक्ट करने को लेकर कुछ ऐसी गलतियां की हैं, जिनका शायद उन्हें मलाल जरूर होगा। उन्होंने कई शानदार फिल्मों को ठुकराया है, जो बाद में सुपरहिट साबित हुईं। आइए ऐसी ही 5 फिल्मों के बारे में जानते हैं।

दिल चाहता है

आमिर खान की 'दिल चाहता है' साल 2001 की सुपरहिट फिल्मों में से एक थी। फिल्म में आमिर के साथ अक्षय खन्ना और सैफ अली खान अहम भूमिका निभाई थी। लेकिन क्या आपको मालूम है कि यह फिल्म पहले ऋतिक रोशन को ऑफर की गई थी। ऋतिक को फिल्म में सिद्धार्थ का किरदार ऑफर हुआ था। हालांकि, फरहान अख्तर की बतौर डायरेक्टर इस पहली फिल्म को उन्होंने रिजेक्ट कर दिया था। 

बंटी और बबली

यशराज फिल्म्स की 'बंटी और बबली' सबसे पहले ऋतिक को ऑफर की गई थी। हालांकि, ऋतिक को पिछली फिल्म 'मुझसे दोस्ती करोगे' के बॉक्स ऑफिस पर असफल होने का खामियाजा भुगतना पड़ा। उनके हाथ से यह फिल्म निकलकर अभिषेक बच्चन की झोली में चल गई थी। फिल्म में अभिषेक ने बंटी का किरदार निभाया था। इतना ही नहीं अभिषेक को बेस्ट एक्टर के फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए भी नॉमिनेट किया गया था।

रंग दे बसंती

एक और बड़ी फिल्म जिसे ऋतिक रोशन ने रिजेक्ट कर दिया, वो थी राकेश ओमप्रकाश मेहरा की रंग दे बसंती। ऋतिक ने इस फिल्म के लिए मना क्यों किया, इसका सटीक कारण मालूम नहीं ह। कई मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि उन्हें डीजे की भूमिका में दिलचस्पी थी, जिसे आमिर खान ने निभाया किया था। वहीं, ऋतिक को करण/ भगत सिंह का रोल ऑफर किया गया था, जो सेकेंड लीड रोल था।

स्वदेस

आशुतोष गोवारिकर की फिल्म 'स्वदेस' में मोहन भार्गव का किरदार निभाने के लिए ऋतिक पहली पसंद थे। ऋतिक ने इस फिल्म को भी रिजेक्ट कर दिया था। बाद में मोहन भार्गव का रोल शाहरुख खान ने किया, जिसे काफी सराहा गया। शाहरुख को स्वदेस में शानदार परफॉर्मेंस के लिए कई अवॉर्ड भी मिले थे। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा धमाल नहीं मचा पाई थी, मगर लोगों के दिल के बेहद करीब रही।

मैं हूं न

शाहरुख खान स्टारर फिल्म 'मैं हूं न' सुपरहिट रही थी। फराह खान की इस फिल्म में ऋतिक को लकी नाम एक अहम किरदार ऑफर किया गया था। हालांकि, ऋतिक को लकी का रोल ज्यादा पसंद नहीं आया और उन्होंने फिल्म करने से इंकार कर दिया था। उनके मना करने के बाद यह रोल जायेद खान ने निभाया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।