लाइव टीवी

50 Years of Jaya Bachchan: जया बच्चन के पहले हीरो बनते-बनते रह गए अमिताभ बच्चन, इस वजह से 'गुड्डी' से हुए बाहर

Updated Sep 25, 2021 | 21:34 IST

50 Years of Jaya Bachchan: जया बच्चन को फिल्म इंडस्ट्री में 50 साल पूरे हो गए हैं। जया बच्चन ने फिल्म गुड्डी से डेब्यू किया था। जानिए कैसे जया बच्चन के पहले हीरो बनते-बनते रह गए थे बिग बी...

Loading ...
Amitabh Bachchan, Jaya Bachchan
मुख्य बातें
  • जया बच्चन ने फिल्म इंडस्ट्री में 50 साल पूरे कर लिए हैं।
  • जया बच्चन ने साल 1971 में फिल्म गुड्डी से डेब्यू किया था।
  • अभिषेक बच्चन ने जया बच्चन के लिए खास पोस्ट लिखा है।

मुंबई. वेट्रन एक्ट्रेस जया बच्चन ने फिल्म इंडस्ट्री में 25 सितंबर को 50 साल पूरे कर लिए हैं। इस मौके पर अभिषेक बच्चन ने खास पोस्ट लिखकर अपनी मां को शुभकामनाएं दी है। जया बच्चन ने साल 1971 में ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्म गुड्डी से की थी। पहली ही फिल्म में जया बच्चन ने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा दिया था। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन उनके हीरो बनने वाले थे। 

फिल्म गुड्डी में जया बच्चन के पहले हीरो समित भांजा  थे। फिल्म में उन्होंने नवीन का किरदार निभाया था। हालांकि, ये रोल पहले अमिताभ बच्चन निभाने वाले थे। IMDB की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म के डायरेक्टर ऋषिकेश मुखर्जी को नवीन के किरदार के लिए किसी नए चेहरे की तलाश है। ऋषिकेश मुखर्जी ने फिल्म से बिग बी को ड्रॉप कर दिया पर इसके बदले फिल्म परवाना में एक शॉट रखा था।         

15 साल की उम्र में किया डेब्यू
जया बच्चन ने महज 15 साल की उम्र में  सत्यजीत रे की बांग्‍ला फिल्‍म ‘महानगर’ में काम किया था। इसके अलावा वह बांग्ला कॉमेडी फिल्म ‘धन्नी मेये’ में नजर आईं थीं। जया बच्चन ने पुणे के फिल्म एंड टीवी इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एफटीआईआई) से पढ़ाई की है। यहां उन्होंने गोल्ड मेडल हासिल किया था। इसके अलावा वह एक ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर भी हैं।   

अभिषेक बच्चन ने लिखा पोस्ट
जया बच्चन के फिल्म इंडस्ट्री के उनके 50 साल के सफर को छह तस्वीरों में समेटा है। अभिषेक बच्चन ने कैप्शन में लिखा, 'मैं उनका बेटा होने के लिए आभारी हूं और फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें 50 साल पूरे करते देखना गर्व का पल है। सिनेमा के 50 साल मुबारक हो मां, आई लव यू।'

वर्कफ्रंट की बात करें तो जया बच्चन करण जौहर की फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में नजर आएंगी। इस फिल्म में जया बच्चन के अलावा रणवीर सिंह, आलिया भट्ट, धर्मेंद्र, शबाना आजमी अहम रोल में हैं। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।