लाइव टीवी

Abhay Deol Fairness Cream: जॉर्ज फ्लॉयड मामले पर बोले अभय देओल, क्या अब फेयरनेस क्रीम के विज्ञापन होंगे बंद?

Updated Jun 06, 2020 | 12:10 IST

Abhay Deol Slammed Celebrities For Fairness Creams Ads: अभय देओल ने बॉलीवुड सेलेब्स को हाल ही में निशाने पर लिया और देश में हो रही घटनाओं पर आवाज उठाई है...

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
अभय देओल।
मुख्य बातें
  • जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद रंगभेद का मामला लगातार गर्मा रहा है।
  • प्रियंका चोपड़ा, करण जौहर, करीना कपूर खान सहित कई सेलेब इंसाफ की मांग कर रहे हैं।
  • अब अभय देओल ने इन सेलिब्रिटीज द्वारा किए जा रहे फेयरनेस क्रीम एंडोर्समेंट पर सवाल उठाए हैं।

अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद रंगभेद का मामला लगातार गर्मा रहा है। आंदोलन के साथ-साथ हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स तक सोशल मीडिया के जरिए जॉर्ज के लिए इंसाफ मांग रहे हैं। प्रियंका चोपड़ा, करण जौहर, करीना कपूर खान सहित कई सेलेब ब्लैक लाइव्स मैटर हैशटैग का यूज कर अश्वेतों के आंदोलन का समर्थन कर रहे हैं। अब इस पूरे मामले पर अभय देओल ने भारतीय सेलेब्स को निशाने पर लिया और देश में हो रहे अन्याय के खिलाफ आवाज उठाई है। 
बॉलीवुड एक्टर अभय देओल ने लगातार इंडियन सेलिब्रिटीज द्वारा किए जाने वाले फेयरनेस क्रीम एंडोर्समेंट पर सवाल उठाए हैं। उनका कहना है कि क्या सेलेब्स फेयरनेस क्रीम्स का एंडोर्समेंट अब बंद कर देंगे?
अभय देओल ने इस सवाल के साथ एक लंबा पोस्ट शेयर किया है। इसमें उन्होंने फेयरनेस क्रीम की बिक्री-खरीददारी से लेकर उन सभी साइ्स तक ब्यौरा दिया है। अक्षय ने बताया कि कुछ सालों से भारत में फेयरनेस क्रीम्स की उत्पत्ति हुई है। पहले फेयरनेस क्रीम और अब स्किन वाइटनिंग जैसे क्रीम तक हम पहुंच चुके है। कई ब्रांड्स फेयरनेस क्रीम से जुड़ना नहीं चाहते हैं तो अब हम एचजी ग्लो, वाइट ग्लो, फाइन फेयरनेस जैसे ब्रांड्स बेचेंगे। बीते समय में कंपनी ने पुरुषों पर भी ध्यान देना शुरू कर दिया है तभी अब फेयर एंड हैंडसम बनाना चाहते हैं। 


प्रवासी मजदूरों को लेकर भी अभय देओल ने कसा था तंज
अभय देओल ने सिर्फ फेयरनेस क्रीम पर ही नहीं जॉर्ज फ्लॉयड मामले को प्रवासी मजदूरों से जोड़कर बात की है। अक्षय का कहना है कि प्रवासियों, गरीबों और अल्पसंख्यकों की जिंदगी भी मायने रखती है। जैसे कि कई सेलेब्स और मिडिल क्लास अमेरिका के नल्सभेद मामले पर लिख रहे हैं तो शायद अब लोग ये भी देखना चाहेंगे कि उनके अपने देश में क्या हो रहा है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।