लाइव टीवी

ओनोमैटोमेनिया नाम की बीमारी से जूझ रहे हैं एक्टर नसीरुद्दीन शाह, बोले- कभी आराम से नहीं रह पाता

Updated Mar 07, 2022 | 07:05 IST

Naseeruddin Shah Disease: बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह ने हाल ही में बताया कि उन्हें ओनोमैटोमेनिया नाम की बीमारी है। एक्टर ने बताया कि वो इसकी वजह से आराम से सो भी नहीं पाते हैं। जानें क्या है ये बीमारी।

Loading ...
Naseeruddin Shah
मुख्य बातें
  • ओनोमैटोमेनिया नाम की बीमारी से जूझ रहे हैं एक्टर नसीरुद्दीन शाह।
  • नसीरुद्दीन शाह ने कहा कि इस बीमारी की वजह से वो कभी ठीक से रह नहीं पाते।
  • जानें क्या है इस बीमारी के लक्षण।

Naseeruddin Shah on His Illness: वेटेरन एक्टर नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) फिल्म इंडस्ट्री के सबसे अच्छे कलाकारों में से एक हैं। 80 के दशक में फिल्मी जगत में कदम रखने वाले नसीरुद्दीन अब तक कई बेहतरीन फिल्मों में नजर आ चुके हैं। वो अपने काम और फिल्मों के अलावा अपनी पर्सनल लाइफ और बयानों को लेकर भी कई बार चुके हैं। अब एक बार फिर से वो खबरों में हैं। दरअसल हाल ही में एक्टर ने बताया कि उन्हें एक बीमारी है, जिसकी वजह से वो ठीक से सो भी नहीं पाते हैं।  

Also Read: नसीरुद्दीन शाह के बेटे के साथ लिव इन में रह चुकी हैं सबा आजाद, ऐसी हुई थी ऋतिक रोशन से पहली मुलाकात

इस बीमारी से हैं पीड़ित

नसीरुद्दीन शाह ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें ओनोमैटोमेनिया नाम की बीमारी है। इस बीमारी में व्यक्ति किसी खास शब्द या वाक्य को दोहराता रहता है। नसीर ने कहा कि वह कोशिश करने पर भी वो चैन से नहीं रह पाते। नसीरुद्दीन शाह ने यूट्यूब चैनल चलचित्र टॉक्स से बातचीत करते हुए कहा,'मैं ओनोमैटोमेनिया नाम की बीमारी से जूझ रहा हूं। मैं मजाक नहीं कर रहा हूं। यह मेडिकल कंडिशन है। इसे आप डिक्शनरी में चेक कर सकते हैं।'

क्या हैं लक्षण?

नसीरुद्दीन शाह ने इस बीमारी के लक्षण के बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया, 'ओनोमैटोमेनिया एक बीमारी है जिसमें आप बिना किसी कारण के किसी शब्द, वाक्य, कविता या भाषण को दोहराते रहते हैं। बस आप इसे सुनना पसंद करते हैं। मैं हर समय यह करता हूं इसलिए मैं कभी भी आराम से नहीं रहता। यहां तक कि जब मैं सो रहा होता हूं तब भी मैं ऐसे शब्द बोल रहा होता हूं जो मुझे पसंद हैं।'

Also Read: जब दिलीप कुमार ने नसीरुद्दीन शाह से कहा अच्छे घर के लड़के फिल्मों में नहीं करते काम, वापस घर जाओ

वर्कफ्रंट

नसीरुद्दीन हाल ही में शाहिद कपूर की बहन सना कपूर की शादी में नजर आए थे। मालूम हो कि सना की मां सुप्रिया पाठक और नसीरुद्दीन शाह की पत्नी रत्ना पाठक दोनों बहनें हैं। वहीं वर्कफ्रंट की बात करें तो नसीरुद्दीन शाह आखिरी बार शकुन बत्रा की फिल्म 'गहराइयां' में नजर आए थे। उन्होंने फिल्म में दीपिका पादुकोण के पिता का रोल प्ले किया था। उनके अलावा फिल्म में सिद्धांत चतुर्वेदी, अनन्या पांडे और धैर्य करवा भी हैं। इसके अलावा शाह वेब सीरीज 'कौन बनेगा शिखरवती' में भी नजर आए थे, जिसमें एक्ट्रेस लारा दत्ता, सोहा अली खान, अन्या सिंह, कृतिका कामरा, साइरस साहूकार, रघुबीर यादव और वरुण ठाकुर भी अहम रोल में दिखे थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।