लाइव टीवी

Know About Bhumika Chawla: बॉलीवुड से कहां गायब हुईंं सलमान की एक्ट्रेस भूमिका चावला, जानें आजकल कहां हैं

Updated Mar 25, 2022 | 07:36 IST

Actress Bhumika Chawla: बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्री है जो फिल्मी दुनिया के दिग्गज कलाकारों के साथ काम कर रातों रात फेमस हो गईं। ऐसी ही एक अभिनेत्री हैं भूमिका चावला जो तेरे नाम फिल्म से छा गईं और फिर गुमनाम हो गईं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
भूमिका चावला
मुख्य बातें
  • आजकल कहां है तेरे नाम में दिखीं सलमान खान की एक्ट्रेस भूमिका चावला
  • फिल्म तेरे नाम के साथ भूमिका चावला भी हो गईंं हिट, लेकिन फिर हो गई गुमनाम
  • राधे भईया यानी सलमान खान की एक्ट्रेस भूमिका चावला ने योगा टीजर से रचा ली शादी

Bollywood Actress Bhumika Chawla: बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमिका चावला ने अपनी पढ़ाई दिल्ली से पूरी की उसके बाद हीरोइन का सपना अपनी आखों में लिए मुंबई आ गई। भूमिका ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की इसके बाद भूमिका को टीवी शो हिप-हिप हुर्रे में देखा गया। इतना ही नहीं उन्होंने कई विज्ञापन भी किए है। धीरे धीरे भूमिका ने साउथ की फिल्में युवाकुदु, खुशी की।

उसके बाद भूमिका की लोकप्रियता बढ़ती गई और एक दिन उन्हें सलमान के अपोजिट तेरे नाम फिल्म में लिया गया। भूमिका चावला ने साल 2003 की सुपर हिट फिल्म 'तेरे नाम' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। आपको बता दें कि, सलमान खान जैसे सुपरस्टार के साथ काम करने वाली एक्ट्रेसेस बहुत जल्दी नाम कमाती है क्योंकि सलमान हर नए चेहरे के लिए इंस्पिरेशन बनते हैं जिसे देखकर न्यू डेब्यू अपना करियर स्टार्ट करते है।

फैंस ने तेरे नाम को दिया था बेहद प्यार

वहीं सलमान और भूमिका की फिल्म तेरे नाम के बाद फैंस ने इस फिल्म को बेहद प्यार दिया। साथ ही फिल्म की एक्ट्रेस ने इस फिल्म के जरिए लाखों करोड़ों दिलों पर राज किया था। इस में भूमिका निर्जला के किरदार में दिखाई दी थी, जिसे एक नजर में देखते ही राधे भईया यानी सलमान खान अपना दिल दे बैठे थे। इस फिल्म में राधे भईया के प्यार की ऐसी दीवानगी दिखाई गई है जिससे वो पागल हो जाता है। ये फिल्म उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई। इसके बाद से भूमिका चावला रातों-रात स्टार बन गईं थी। लोग इनकी अदाओं के दीवाने बन गए थे।  इसी के साथ बॉलीवुड में बहुत सी फिल्मों के ऑफर आने लगे इस फिल्म के बाद तो उनका करियर आसमान छूने लगा।

फिल्म रन में भी किया हैं काम 

इसके बाद भूमिका अभिषेक बच्चन के साथ फिल्म 'रन' में दिखाई दीं। लेकिन ये फिल्म चल नहीं सकी। इसके बाद भूमिका ने फिल्म 'सिलसिले', 'दिल जो भी कहे' जैसी फिल्म की। भूमिका ने जितनी जल्दी पॉपुलेरिटी हासिल की उतनी ही जल्दी वो इंडस्ट्री से गायब होती गईं। लेकिन शायद वो बॉलीवुड के लिए नहीं बनी थी उनका करियर बॉलीवुड में नहीं चमका और अब साल 2007 में अपने योगा टीचर भरत ठाकुर से शादी कर ली। शादी से पहले दोनों ने चार साल तक एक दूसरे को डेट किया। उनका एक बेटा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।