लाइव टीवी

Aishwarya Rai Bachchan Net Worth: ऐश्‍वर्या राय के पास है 227 करोड़ रुपये से ज्‍यादा की प्रॉपर्टी, दुबई में घर और लग्‍जरी कारों की हैं मालकिन

Updated Dec 21, 2021 | 06:52 IST

बॉलीवुड की दिग्‍गज अदाकारा और विश्‍व सुंदरी रह चुकीं ऐश्वर्या राय बच्चन इन दिनों प्रवर्तन निदेशालय यानि ED के शिंकजे में हैं। सोमवार वो ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन को ईडी ने पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया।

Loading ...
Aishwarya Rai Bachchan Net worth
मुख्य बातें
  • ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन इन दिनों सुर्खियों में बनी हुई हैं
  • पनामा पेपर्स लीक मामले में उन्‍हें ईडी ने बुलाया था
  • ऐश्‍वर्या सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अदाकाराओं में से एक हैं

Aishwarya Rai Bachchan Net Worth: बॉलीवुड की दिग्‍गज अदाकारा और विश्‍व सुंदरी रह चुकीं ऐश्वर्या राय बच्चन इन दिनों प्रवर्तन निदेशालय यानि ED के शिंकजे में हैं। सोमवार वो ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन को ईडी ने पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया। ईडी ने उनसे पनामा पेपर्स लीक से जुड़े मामले में पूछताछ की। जानकारी के अनुसार ED ने ऐश्‍वर्या से 6 घंटे तक पूछताछ की। इस मामले का पता पहली बार कब चला तो इसका जवाब है साल 2016, जब ब्रिटेन की मोसेक फोंसेका फर्म के कुछ दस्तावेज लीक हुए, जो कि टैक्स चोरी से जुड़े थे। इन दस्तावेजों में दुनिया के कई प्रभावशाली लोगों के अलावा करीब 500 भारतीयों के नाम भी शामिल थे जिन्होंने ब्लैकमनी के जरिये करोड़ों रुपए के टैक्स की चोरी की थी।

पनामा पेपर्स लीक मामले में बच्चन परिवार का नाम भी सामने आया था। इस मामले में पूछताछ के बाद ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन अचानक से सुर्खियों में आ गई हैं और हर तरफ उनकी बात हो रही है। लोग इंटरनेट पर ये भी जानना चाहते हैं कि ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन की प्रॉपर्टी कितनी है। अगर आपके मन में भी ये जिज्ञासा है तो हम आपकी ये जिज्ञासा शांत कर देते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि ऐश्‍वर्या सबसे अधिक  भुगतान पाने वाली अदाकाराओं में से एक हैं। 

Also Read: ऐश्वर्या राय का हुआ ED के कठिन सवालों से सामना, पनामा पेपर्स को लेकर ऐश्वर्या से क्या-क्या पूछा?

ऐश्‍वर्या राय नेट वर्थ
सीएनॉलेज वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक ऐश्वर्या राय बच्चन की कुल कुल संपत्ति 31 मिलियन डॉलर है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 227 करोड़ रुपये बैठती है। उनकी अधिकांश कमाई ब्रांड एंडोर्समेंट और व्यक्तिगत निवेश से आती है। उन्होंने देश भर के ग्रामीण लोगों की मदद के लिए 2004 में ऐश्वर्या राय फाउंडेशन की स्थापना भी की है। 

ऐश्‍वर्या राय की कार और घर 
ऐश्वर्या के पास महंगी कारों काकलेक्शन है। वह मर्सिडीज बेंज और ऑडी से चलती हैं। इतना ही नहीं उन्‍होंने अपनी बेटी के लिए एक मिनी कूपर भी खरीद रखी है। ऐश्‍वर्या राय के पास दो घर भी हैं। उनका एक घर मुंबई में और दूसरा दुबई में जुमेराह गोल्फ एस्टेट में। यह दुनिया के सबसे आलीशान घरों में से एक है। यहां सारी लग्‍जरी चीजें मौजूद हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।