लाइव टीवी

Govinda Birthday: आज भी करोड़ों में है गोविंदा की कमाई, जानें कितनी है एक्टर की कुल संपत्ति

Updated Dec 21, 2021 | 07:34 IST

बॉलीवुड एक्टर गोविंदा का आज जन्मदिन है और वो 58 साल के हो गए है। उनके बर्थडे के मौके पर हम आपको बता रहे हैं एक्टर की नेट वर्थ के बारे में।

Loading ...
Actor Govinda
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड एक्टर गोविंदा का आज जन्मदिन है और वो 58 साल के हो गए हैं।
  • गोविंदा ने एक्टिंग के दम पर लंबे समय तक दर्शकों के दिलों पर राज किया।
  • गोविंदा लंबे समय से पर्दे से दूर हैं लेकिन आज भी करोड़ों में कमाते हैं।

बॉलीवुड एक्टर गोविंदा का आज जन्मदिन है और वो 58 साल के हो गए हैं। गोविंदा का जन्म 21 दिसंबर 1963 महाराष्ट्र के मुंबई में पूर्व एक्टर अरूण और सिंगर-एक्ट्रेस निर्मला देवी के घर हुआ था। उनके पिता भी एक्टर थे और करीब 15 साल तक उनका एक्टिंग करियर रहा व इस दौरान उन्होंने करीब 30 फिल्मों में हीरो के तौर पर काम किया। 

करियर

गोविंदा ने साल 1986 में बॉलीवुड डेब्यू किया था और उनकी पहली फिल्म इल्जाम रिलीज हुई थी, जो कि हिट साबित हुई। इसके बाद इसी साल उनकी एक और हिट फिल्म लव 86 रिलीज हुई। इसके बाद गोविंदा ने कई फिल्में दीं जिनमें खुदगर्ज, घर घर की कहानी, जंग बाज, आवारगी, स्वर्ग, शोला और शबनम, राजा बाबू, कुली नंबर 1, आंटी नंबर 1,  साजन चले ससुराल, हीरो नंबर 1, हसीना मान जाएगी, दीवाना मस्ताना, बड़े मियां छोटे मियां और पार्टनर शामिल है। मालूम हो कि अपने एक्टिंग करियर के दौरान गोविंदा ने बहुत नाम कमाया और वो टॉप एक्टर्स की लिस्ट में शामिल थे और सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर्स में से एक थे। 

नेट वर्थ

गोविंदा अब पिछले कुछ सालों से बड़े पर्दे से दूर हैं लेकिन अब भी अच्छी खासी कमाई करते हैं। अगर एक्टर की नेट वर्थ यानी कुल संपत्ति की बात की जाए तो रिपोर्ट्स के मुताबिक वो 18 मिलियन यानी करीब 135 करोड़ रुपये है। खबरों की मानें तो गोविंदा एक फिल्म के लिए 5-6 करोड़ रुपये फीस लेते हैं तो वहीं ब्रैंड एंडोर्समेंट के लिए एक्टर 2 करोड़ रुपये फीस चार्ज करते हैं। गोविंदा हर साल करीब 12 करोड़ रुपये की कमाई करते हैं। 

गोविंदा के पास है इतने घर

गोविंदा के घर की बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक मुंबई और इसके आसपास एक्टर के करीब 3 बंगले हैं। गोविंदा अपने परिवार के साथ जिस घर में रहते हैं उसकी कीमत करीब 16 करोड़ रुपये है। इसके अलावा उनके दो और बंगले हैं जिनमें से एक जूहू और एक मड आइलैंड में है। उनके पास कई रियल एस्टेट संपत्तियां भी हैं।

कारें

गोविंदा के पास कई महंगी कारें भी हैं जिनमें 64 लाख रुपये की मर्सिडीज बेंज जीएलसी, मर्सिडीज सी220D जिसकी कीमत करीब 43 लाख रुपये है। साथ ही उनके पास 34 लाख रुपये की टोयोटा फॉर्च्यूनर और हुंडई क्रेटा भी है।  

पर्सनल लाइफ

गोविंदा की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने 11 मार्च 1987 को सुनीता मुंजाल से शादी की थी लेकिन चार साल तक उनकी शादी एक सीक्रेट बनी रही। दोनों के दो बच्चे हैं एक बेटी टीना आहूजा और बेटा यशवर्धन। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।