लाइव टीवी

Akshay Kumar Birthday: 260 करोड़ के प्राइवेट जेट और 80 करोड़ के बंगले के मालिक हैं अक्षय, इतनी है नेटवर्थ

Updated Sep 09, 2020 | 07:09 IST

Akshay Kumar Birthday: बॉलीवुड के ख‍िलाड़ी यानी अक्षय कुमार का आज (9 स‍ितंबर) जन्‍मदिन है। फैंस को उनकी फ‍िल्‍म लक्ष्‍मी बॉम्‍ब और सूर्यवंशी की रिलीज का इंतजार है।

Loading ...
Akshay Kumar Birthday
मुख्य बातें
  • 366 करोड़ रुपये हुई अक्षय कुमार की सालाना कमाई
  • अक्षय कुमार की नेटवर्थ एक हजार करोड़ से ज्‍यादा है
  • 260 करोड़ के प्राइवेट जेट से करते हैं सफर

Akshay Kumar Birthday: बॉलीवुड के ख‍िलाड़ी यानी अक्षय कुमार का आज (9 स‍ितंबर) जन्‍मदिन है। आज ही के दिन 1967 में अमृतसर में उनका जन्‍म हुआ था। इस मौके पर सोशल मीडिया पर लाखों फैंस उन्‍हें बधाई दे रहे हैं। कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से काफी समय से फ‍िल्‍में रिलीज नहीं हुई हैं और फैंस को उनकी फ‍िल्‍म लक्ष्‍मी बॉम्‍ब और सूर्यवंशी की रिलीज का इंतजार है।

मेहनत और लगन के बल पर अक्षय कुमार फोर्ब्‍स द्वारा जारी की गई दुनिया में सबसे ज्यादा कमाने वाले एक्टर्स की सूची शामिल हैं। अक्षय का जन्‍म मिडिल क्‍लास फैमिली में हुआ था लेकिन अपने दम पर उन्‍होंने अपनी दुनिया बनाई। लाखों फैंस के चहेते और पसंदीदा एक्‍टर अक्षय कुमार के बारे में काफी सारी बातें तो सभी जानते हैं लेकिन इस मौके पर हम आपको बता रहे हैं अक्षय कुमार की लग्‍जरी लाइफ स्‍टाइल और पसंद के बारे में। अक्षय कुमार की नेटवर्थ एक हजार करोड़ से ज्‍यादा है। 

366 करोड़ की कमाई सालाना कमाई (Akshay Kumar Annual Income)

फोर्ब्‍स द्वारा जारी की गई दुन‍िया के 100 सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली सेलेब्‍स की सूची में जगह पाने वाले अक्षय कुमार इकलौते भारतीय सेलिब्र‍िटी हैं। 366 करोड़ की कमाई के साथ अक्षय कुमार इस सूची में जगह बनाने में कामयाब हो पाए हैं। यह कमाई जून 2019 से मई 2020 तक की है। 100 लोगों की इस सूची में अक्षय कुमार 52वें नंबर पर रहे। 

जुहू प्राइम बीच पर सी-फेसिंग हाउस (Akshay Kumar Mumbai House)

मुंबई के जुहू बीच पर अक्षस कुमार 80 करोड़ रुपये के प्राइम बीच बंगले में रहते हैं। ये बहुमंज‍िला घर अक्षय कुमार का पसंदीदा है। इस बंगले से से अरब सागर का नजारा दिखता है।  इसका पूरा इंटीर‍ियर अक्षय कुमार की वाइफ और अभ‍िनेत्री ट्व‍िंकल खन्‍ना ने तैयार क‍िया है। 

260 करोड़ का प्राइवेट जेट (Akshay Kumar Private Jet)

देश-दुन‍िया में सफर करने के ल‍िए अक्षय कुमार अपने प्राइवेट जेट का इस्‍तेमाल करते हैं। बॉलीवुड के चुन‍िंदा स‍ितारे ही प्राइवेट जेट के माल‍िक हैं। कई बार तस्‍वीरों में अक्षय कुमार के जेट व‍िमान की झलक द‍िखी है। र‍िपोर्ट्स के मुताब‍िक, इसकी कीमत 260 करोड़ रुपये है। 

रॉल्‍स रॉयस फैंटम

अक्षय कुमार के शौक काफी महंगे हैं। यही वजह है क‍ि उनके पास एक से एक महंगी कारें हैं। उनके पास रॉल्‍स रॉयस फैंटम फैंटम कार है ज‍िसकी कीमत 3.34 करोड़ रुपये है। ये कार बॉलीवुड के केवल चार स‍ितारों के पास है ज‍िसमें सदी के महानायक अम‍िताभ बच्‍चन, शाहरुख खान और प्र‍ियंका चोपड़ा शाम‍िल हैं।

Bentley Continental Flying Spur

रॉल्‍स रॉयस फैंटम के अलावा अक्षय कुमार के पास Bentley Continental Flying Spur का भी है ज‍िसकी कीमत 3.2 करोड़ रुपये है। ये कार भी भारत में केवल तीन स‍ितारों के पास हैं ज‍िनमें अक्षय के अलावा अम‍िताभ और शाहरुख खान हैं। 

यामाहा वी मैक्‍स 

अक्षय कुमार के पास यामाहा वी मैक्‍स जैसी शानदार बाइक है ज‍िसकी कीमत 25 लाख रुपये है। ये बाइक अक्षय कुमार को यामाहा कंपनी ने ही तोहफे में दी थी। सेट पर शूट‍िंग से वक्‍त न‍िकालकर अक्षय इस बाइक से आसपास घूमते हैं। इसके अलावा उनके पास 20 लाख रुपये कीमत की हार्ले डेव‍िडसन बाइक भी है। 

ये फ‍िल्‍में पाइपलाइन में (Akshay Kumar Upcoming Films)

अक्षय कुमार की फ‍िल्‍म लक्ष्‍मी बॉम्‍ब ईद के मौके पर रिलीज होनी थी लेकिन लॉकडाउन के चलते वह नहीं हो की। उससे पहले उनकी फ‍िल्‍म सूर्यवंशी की रिलीज भी कोरोना के कारण हटा दी गई। अक्षय कुमार के पास इन दोनों फ‍िल्‍मों के अलावा पृथ्‍वीराज, अतरंगी रे, बच्‍चन पांडे जैसी फ‍िल्‍में हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।