लाइव टीवी

अक्षय कुमार से शादी करने के पहले से ट्विंकल खन्ना ने तैयार की थी दो लिस्ट, एक्टर से पूछे थे ये सवाल

Updated Sep 09, 2020 | 06:14 IST

अक्षय कुमार ने साल 2001 में एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना से शादी की थी। लेकिन शादी से पहले ट्विंकल ने एक पूरी लिस्ट तैयार की थी और अक्षय से कई सवाल पूछे थे। जानें...

Loading ...
Twinkle Khanna and Akshay Kumar
मुख्य बातें
  • अक्षय कुमार ने साल 2001 में की थी ट्विंकल खन्ना से शादी
  • शादी से पहले ट्विंकल ने अक्षय से पूछे थे कई सवाल
  • जानें शादी से पहले ट्विंकल ने अक्षय से क्या सवाल पूछे थे

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार का आज जन्मदिन है और वो 53 साल के हो गए हैं। अक्षय का जन्म 09 सितंबर 1967 को अमृतसर में हुआ था और उनके पेरेंट्स ने उनका नाम राजीव हरि ओम भाटिया रखा था। अक्षय दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में पले बढ़े लेकिन बाद में मुंबई शिफ्ट हो गए। 

अक्षय ने साल 1991 में फिल्म सौगंध से बॉलीवुड में कदम रखा जिसमें उनके अलावा एक्ट्रेस राखी और शांतिप्रिया थीं। इसके बाद अक्षय ने खिलाड़ी, मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, खिलाड़ियों का खिलाड़ी, मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी, खाकी, टॉयलेट, स्पेशल 26, बेबी, एयरलिफ्ट, पैडमैन और मिशन मंगल जैसी तमाम फिल्मों में काम कर अपनी पहचान बनाई। अक्षय 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं और उनके लाखों चाहने वाले हैं। 

19 साल पहले की थी शादी

अक्षय की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उनका नाम कई एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ा लेकिन उन्होंने साल 2001 में एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना से शादी की। दोनों ने साथ में फिल्म जुल्मी और इंटरनेशनल खिलाड़ी में काम किया था। अक्षय ट्विंकल को पसंद करते थे और जब उन्होंने एक्ट्रेस को शादी के लिए प्रपोज किया तो ट्विंकल ने दो चार्ट तैयार किए। करण जौहर के शो में ट्विंकल ने खुद खुलासा किया था कि अक्षय से शादी करने से पहले उन्होंने दो चार्ट तैयार किए। पहले में उन्होंने अक्षय से शादी के फायदे और नुकसान के बारे में लिखा वहीं दूसरे में उन्होंने अक्षय के हेल्दी जीन्स (Genes) की जानकारी लिखी। 

ट्विंकल ने अक्षय से पूछे थे ये सवाल

अक्षय से शादी करने से पहले ट्विंकल ने उनसे उनके परिवार की सेहत की हिस्ट्री से जुड़े सवाल पूछे। ट्विंकल ने कहा था, 'लोग बच्चों के लिए शादी करते हैं तो वो जानना चाहती थी कि क्या अक्षय के परिवार में कोई ऐसी वांशिक बीमारी तो नहीं है।' ट्विकल ने उनसे पूछा, 'अक्षय के परिवार के लोगों के बाल किस उम्र में गिरना शुरू हुए? उनके परिवार में किस बीमारी से लोगों का निधन हुआ?'

मालूम हो कि अब अक्षय और ट्विंकल की शादी की 19 साल बीत गए हैं और दोनों बॉलीवुड के हैप्पी व परफेक्ट कपल हैं। दोनों के दो बच्चे हैं एक बेटा आरव और बेटी नितारा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।