लाइव टीवी

Laxmmi Bomb:लक्ष्मी बॉम्ब के निर्माताओं को श्री राजपूत करणी सेना ने भेजा कानूनी नोटिस, उठी टाइटल बदलने की मांग

Updated Oct 27, 2020 | 21:51 IST

Laxmmi Bomb Receive legal notice: लक्ष्मी बॉम्ब के निर्माताओं को श्री राजपूत करणी सेना से कानूनी नोटिस भेजा है। नोटिस के अनुसार, फिल्म का टाइटल हिंदू धर्म की देवी लक्ष्मी के प्रति अपमानजनक बताया गया है...

Loading ...
लक्ष्मी बॉम्ब।
मुख्य बातें
  • फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब का ट्रेलर और फर्स्ट लुक आया है, फिल्म विवादों में घिरी हुई है।
  • अब हाल ही में निर्माताओं को श्री राजपूत करणी सेना से एक कानूनी नोटिस भेजा है।
  • श्री राजपूत करणी सेना ने फिल्म के टाइटल को बदलने की मांग गई है।

जिस दिन से अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी की फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब का ट्रेलर और फर्स्ट लुक आया है, फिल्म विवादों में घिरी हुई है। अपने टाइटल के लिए ट्रोल किए जाने से लेकर 'लव जिहाद' को बढ़ावा देने जैसे कई मुद्दों को लेकर इसे निशाना बनाया गया है। फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब तमाम गलत वजहों से सुर्खियां बटोर रही है। अब हाल ही में निर्माताओं को श्री राजपूत करणी सेना से एक कानूनी नोटिस भेजा है, जिसमें फिल्म के टाइटल को बदलने की मांग की गई है।

कानूनी नोटिस के अनुसार, फिल्म का टाइटल लक्ष्मी बॉम्ब हिंदू धर्म की देवी लक्ष्मी के प्रति अपमानजनक बताया जा रहा है। नोटिस में दावा किया गया है कि निर्माताओं ने जानबूझकर लक्ष्मी बॉम्ब का इस्तेमाल किया है जिसका उद्देश्य देवी लक्ष्मी की गरिमा के प्रति अनादर दिखाना है। नोटिस में यह भी दावा किया गया है कि बॉम्ब के साथ लक्ष्मी का संबंध हिंदू समुदाय की भावनाओं को आहत करता है।

श्री राजपूत करणी सेना की ओर से अधिवक्ता राघवेंद्र मेहरोत्रा ने कानूनी नोटिस भेजा है। नोटिस में धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए निर्माताओं से माफी मांगने को भी कहा गया है। नोटिस में कहा गया है कि फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब का नामकरण समाज में हिंदू धर्म की विचारधारा, रीति-रिवाज, देवी-देवताओं के प्रति एक गलत संदेश देता है।

आपको बता दें, यह पहली बार नहीं है जब इस फिल्म का टाइटल इतना चर्चा में है। इससे पहले, हिंदू सेना ने भी शीर्षक को बदलने की मांग के लिए सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को शिकायत लिखी थी। हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने कहा था कि अगर उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा, तो हिंदू सैनिक सिनेमा हॉल के बाहर फिल्म का विरोध करेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।