लाइव टीवी

Prithviraj: 'पृथ्वीराज' के लिए 35 करोड़ में बना सेट, ट्रेंड अफ्रीकी शेरों से हुई अक्षय कुमार की 'भिड़ंत'!

Updated May 17, 2022 | 07:11 IST

फिल्म पृथ्वीराज में अक्षय कुमार शेरों से भिड़ते नजर आएंगे। आपको जानकार हैरानी होगी कि ये शेर वीएफएक्स से नहीं बनाए गए हैं, बल्कि असली हैं।

Loading ...
Prithviraj Facts
मुख्य बातें
  • फिल्म में अक्षय कुमार सम्राट पृथ्वीराज चौहान के रोल में नजर आ रहे हैं।
  • पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी राजकुमारी संयोगिता के रोल में हैं।
  • 3 जून 2022 को रिलीज होगी फिल्म पृथ्वीराज।

Prithviraj movie facts: सुपरस्टार अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज रिलीज होने वाली है। फिल्म में अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर के अलावा सोनू सूद (Sonu Sood) कवि चंद्रवरदाई के रोल में हैं। वहीं, संजय दत्त (Sanjay Dutt) काका कान्हा के रोल में नजर आने वाले हैं। आशुतोष राणा जयचंद के किरदार में तो मानव विज मोहम्मद गौरी के रोल में नजर आएंगे। ये फिल्म तीन जून 2022 को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। यशराज फिल्म्स की पहली पुस्तक 'पृथ्वीराज रासो' पर आधारित है। फिल्म पृथ्वीराज तीन जून 2022 को हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज होगी। 

चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में भव्य सेट दिखाया गया है। इसकी शूटिंग को भी लार्ज स्केल पर किया है जिसका बजट काफी है। बताया जा रहा है इसका बजट 300 करोड़ है। इस फिल्म को लेकर नई बात सामने आई हैं, फिल्म के लिए निर्माताओं को 50,000 से अधिक पोशाकें बनानी पड़ीं और साथ ही इस फिल्म में शूटिंग के दौरान 500 विभिन्न प्रकार की पगड़ियों का भी इस्तेमाल हुआ है।

Also Read: पृथ्वीराज के लिए अक्षय कुमार ने ली 60 करोड़ फीस?, मानुषी-संजय दत्त ने किए इतने चार्ज


पृथ्वीराज के लिए 35 करोड़ में बना सेट

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो फिल्म के ज्यादातर सीन राजस्थान की लाइव लोकेशन पर शूट किए गए हैं। बाकी शूटिंग मुंबई के अलग अलग हिस्सों में महलों, दरबार और बाजार के सेट बनाकर हुई। मुंबई के बोरिवली के सिंटे ग्राउंड में दिल्ली, राजस्थान और कन्नौज के सेट बनाए गए। इन्हें अलग अलग दिखाने को चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने दिल्ली के महलों को लाल, राजस्थान के लिए पीला औश्र कन्नौज के लिए उजला रंग इस्तेमाल किया। सेट बनाने में 35 करोड़ रुपये खर्च होने की बात सामने आई है।

शूटिंग में ट्रेंड अफ्रीकी शेरों का हुआ इस्तेमाल 

दैनिक भास्कर के मुताबिक, फिल्म पृथ्वीराज में अक्षय कुमार शेरों से भिड़ते नजर आएंगे। आपको जानकार हैरानी होगी कि ये शेर वीएफएक्स से नहीं बनाए गए हैं, बल्कि असली हैं। क्रू मेंबर्स इस सीन के लिए अफ्रीका गए थे और वहां प्रशिक्षित शेरों के साथ मनमुताबिक सीन शूट किए गए। क्रोमा के माध्यम से शेरों की एक्टिविटी को शूट किया गया और मुंबई आकर अक्षय के उसे क्रोमा के जरिए मैच किया गया।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।