लाइव टीवी

अक्षय कुमार से आमिर खान और आयुष्मान खुराना तक, बड़े पर्दे पर इन एक्टर्स‌ ने निभाया है श्री कृष्ण का किरदार

Updated Aug 17, 2022 | 07:35 IST

Actors Who Played Lord Krishna On Big Screen: जन्माष्टमी का पर्व धीरे-धीरे करीब आता जा रहा है। ऐसे में चलिए उन एक्टर्स की बात की जाए जिन्हें बड़े पर्दे पर श्री कृष्ण के अवतार में देखा गया है। इस लिस्ट में ना ही सिर्फ बॉलीवुड बल्कि साउथ के एक्टर्स का नाम भी शामिल है। 

Loading ...
Actors Who Portrayed Lord Krishna On Big Screen
मुख्य बातें
  • बड़े पर्दे पर श्री कृष्ण के अवतार में नजर आ चुके हैं कई एक्टर्स।
  • ओएमजी: ओह माय गॉड फिल्म में लड्डू गोपाल बने थे अक्षय कुमार।
  • 17 फिल्मों में श्री कृष्ण के अवतार में नजर आए थे एनटी रामा राव। 

Akshay Kumar To Ayushmann Khurrana And NT Rama Rao These Actors Played Lord Krishna On Big Screen: इस वर्ष जन्माष्टमी के पर्व के लिए बस कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। हर वर्ष जन्माष्टमी का पर्व भारत में धूमधाम से मनाया जाता है। इस दिन हर्षोल्लास के साथ श्री कृष्ण का जन्मोत्सव मनाते हैं और श्रद्धा भाव के साथ बाल गोपाल की पूजा करते हैं। जन्माष्टमी के मौके पर बॉलीवुड में भी रौनक देखी जाती है। आज हम उन एक्टर्स की बात करने जा रहे हैं जिन्हें बड़े पर्दे पर श्री कृष्ण के अवतार में देखा गया है। जब अक्षय कुमार से लेकर एनटी रामा राव और आयुष्मान खुराना ने बड़े पर्दे पर श्री कृष्ण का किरदार निभाया था तब हर जगह यह छा गए थे।

बड़े पर्दे पर इन एक्टर्स ने निभाई श्री कृष्ण की भूमिका (Actors Reprised Lord Krishna On Big Screen)

अक्षय कुमार (Akshay Kumar)

2012 में रिलीज हुई फिल्म ओएमजी: ओह माय गॉड ने हर किसी का दिल जीत लिया था। इस फिल्म में अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में थे जिन्हें श्री कृष्ण के अवतार में देखा गया था। श्री कृष्ण का किरदार निभाकर अक्षय कुमार ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। दर्शकों को यह फिल्म इतनी पसंद आई थी कि हर कोई इसके सीक्वल की डिमांड कर रहा था।

एनटी रामा राव (NT Rama Rao)

मशहूर तेलुगू अभिनेता एनटी रामा राव ने तकरीबन 17 फिल्मों में श्री कृष्ण का किरदार निभाया था। शायद ही कभी किसी एक्टर ने इतनी सारी फिल्मों में श्री कृष्ण का किरदार निभाया है। श्री कृष्णार्जुन युद्धम, Karnan और Daana Veera Soora Karna जैसी फिल्मों में एंटी रामाराव को श्री कृष्ण के किरदार में देखा गया था। 

पवन कल्याण (Pawan Kalyan)

2015 में बॉलीवुड फिल्म ओएमजी: ओह माय गॉड का तेलुगू रिमेक गोपाला गोपाला रिलीज हुआ था। इस फिल्म में वेंकटेश और पवन कल्याण को मुख्य भूमिका में देखा गया था। इस फिल्म में श्रीकृष्ण का किरदार निभा कर पवन कल्याण ने हर किसी का दिल जीत लिया था। 

आमिर खान (Aamir Khan)

आपको बॉलीवुड की एवरग्रीन फिल्मों में से एक लगान तो याद ही होगी जिसमें आमिर खान ने मुख्य भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में आमिर खान को श्री कृष्ण के अवतार में देखा गया था। हालांकि पूरी फिल्म में तो नहीं लेकिन इस फिल्म के एक गाने में आमिर खान ने श्री कृष्ण का किरदार निभाया था।

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana)

आमिर खान की तरह ही बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना को अपनी फिल्म ड्रीम गर्ल के एक गाने में श्री कृष्ण के अवतार में देखा गया था। आयुष्मान खुराना ने भी श्री कृष्ण का किरदार निभाकर हर किसी को अपनी ओर आकर्षित कर लिया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।