लाइव टीवी

KBC 14: एक करोड़ के इस सवाल ने चकराया आयुष गर्ग का दिमाग, क्या आप जानते हैं सही जवाब?

Updated Aug 17, 2022 | 07:47 IST

KBC 14: कौन बनेगा करोड़पति 14 में हॉट सीट पर पहुंचे 27 वर्षीय आयुष गर्ग, जो 75 लाख रुपये जीतकर गए। वो 1 करोड़ रुपये के सवाल का जवाब नहीं दे सके। क्या आप जानते हैं इस सवाल का सही जवाब?

Loading ...
Kaun Banega Crorepati 14: Ayush Garg Wins 75 Lakhs
मुख्य बातें
  • केबीसी 14 में 75 लाख रुपये जीतने वाले पहले कंटेस्टेंट बने आयुष गर्ग।
  • आयुष नहीं दे पाए 1 करोड़ रुपये के सवाल का जवाब।
  • क्या आप जानते हैं केबीसी में पूछे गए इस सवाल का जवाब?

कौन बनेगा करोड़पति 14 को शुरू हुए अभी कुछ ही दिन हुए हैं और अब तक कुछ कंटेस्टेंट्स 50 लाख रुपये तक शो से जीतकर जा चुके हैं। मंगलवार को शो की शुरुआत हुई रोल ओवर कंटेस्टेंट आयुष गर्ग से। आयुष ने शानदार तरीके से गेम खेला और अपने ज्ञान के दम पर 75 लाख रुपये जीतकर गए। 

आयुष ने सोमवार को शो में 9 सवालों का सही जवाब देकर 1 लाख 60 हजार रुपये जीत लिए थे। मंगलवार को शो की शुरुआत हुई 10वें सवाल से। खास बात यह है कि 75 लाख जीतने वाले आयुष की तीनों लाइफ लाइन 12वें सवाल यानी 12 लाख 50 हजार रुपये के सवाल पर ही खत्म हो गईं थीं और उन्होंने अगले तीन सवालों का सही जवाब बिना किसी की मदद के दिया। लेकिन वो एक करोड़ रुपये के सवाल का जवाब नहीं दे सके। जानें क्या था वो सवाल और क्या आप जानते हैं इसका जवाब?

Also Read: KBC 14: वैष्णवी सिंह ने 1 लाख 60 हजार रुपये के सवाल का दिया गलत जवाब, क्या आप जानते हैं सही उत्तर?

वो कौन सा पर्वत था, जिस पर पहली बार किसी व्यक्ति ने 8 हजार मीटर से ऊपर की चोटी की चढ़ाई की थी?  
A. अन्नपूर्णा
B. ल्होत्से
C. कंचनजंघा
D. मकालू

इस सवाल की सही जवाब था A. अन्नपूर्णा। लेकिन धनराशि खोने का कोई रिस्क ना होने के कारण उन्होंने इसका जवाब दिया B. ल्होत्से दिया था। बता दें कि आयुष शो में अब तक के पहले ऐसे कंटेस्टेंट हैं जो इस पड़ाव तक पहुंच पाए हैं।  इससे पहले 75 लाख रुपये के लिए आयुष से जो सवाल पूछा गया वो क्या था?

1974 में जब भारतीय टीम ने सैद्धांतिक रूप से खेलने से इनकार किया, तब किस देश ने बिना मैच खेले, डेविस कप फाइनल्स जीत लिया था? 

A. चीन
B. अफगानिस्तान
C. इजराइल
D. साउथ अफ्रीका

Also Read: KBC 14: इस सवाल का गलत जवाब देकर संपदा हार गई जीती हुई रकम, आप जानते हैं 25 लाख के सवाल का सही जवाब?

इस सवाल का सही जवाब है D. साउथ अफ्रीका, जिसे आयुष ने बिना किसी लाइफलाइन की मदद के दिया। अमिताभ बच्चन उनकी समझदारी से काफी प्रभावित दिखे। बता दें कि 27 वर्षीय आयुष शो में अपनी गर्लफ्रेंड आरुषि के साथ पहुंचे थे। दोनों की मुलाकात एक डेटिंग ऐप के जरिए हुई थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।