लाइव टीवी

इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं 47 साल के अक्षय खन्ना, जानें अब तक क्यों नहीं की शादी

Updated Mar 28, 2022 | 07:11 IST

Akshaye Khanna Turns 47: बॉलीवुड एक्टर अक्षय खन्ना का आज जन्मदिन है और वो 47 साल के हो गए हैं। आज हम आपको बता रहे हैं कितनी है उनकी कुल संपत्ति और उन्होंने क्यों नहीं की शादी।

Loading ...
Actor Akshaye Khanna
मुख्य बातें
  • आज एक्टर अक्षय खन्ना का जन्मदिन है और वो 47 साल के हो गए हैं।
  • अक्षय दिवंगत एक्टर विनोद खन्ना के छोटे बेटे हैं।
  • जानें कितने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं अक्षय खन्ना।

Akshaye Khanna Net Worth and Personal Life: बॉलीवुड एक्टर अक्षय खन्ना (Akshaye Khanna) का आज जन्मदिन है। उनका जन्म 28 मार्च 1975 को महाराष्ट्र के मुंबई में हुआ था। अक्षय 47 साल के हो गए हैं। अक्षय दिवंगत एक्टर विनोद खन्ना (Late Actor Vinod Khanna) और उनकी पहली पत्नी गीतांजलि के छोटे बेटे हैं। उन्होंने मुंबई के बॉम्बे इंटरनेशनल स्कूल से पढ़ाई की। इसके बाद 11वीं और 12वीं की पढ़ाई उन्होंने ऊटी के लॉरेन्स स्कूल से की। 

ये भी पढ़ें: इस मशहूर एक्ट्रेस से होने वाली थी अक्षय खन्ना की शादी, जानें क्यों नहीं बनी बात

एक्टिंग करियर

अक्षय ने मुंबई के किशोर नमित कपूर एक्टिंग इंस्टीट्यूट से एक्टिंग कोर्स किया और फिर साल 1997 में हिमालय पुत्र नाम की फिल्म से अपना एक्टिंग डेब्यू किया। इसके बाद इसी साल उनकी फिल्म बॉर्डर रिलीज हुई जो हिट रही। इसके बाद वो ताल, दिल चाहता है, हमराज, हंगामा, हलचल, 36 चाइना टाउन, रेस, तीस मार खां, नो प्रॉबलम, गांधी माय फादर, आक्रोश और मॉम जैसी फिल्मों में नजर आए। अक्षय खन्ना बेहतरीन एक्टर हैं लेकिन उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में वो सफलता नहीं मिली। 

नेट वर्थ और कमाई

अक्षय खन्ना न भले ही फिल्मों में बहुत ज्यादा सफलता नहीं मिली हो लेकिन वो अपनी एक्टिंग से फैंस का दिल जीतने में सफल होते हैं। उनकी नेट वर्थ यानी कुल संपत्ति की बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक वो 20 मिलियन यानी 148 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। जानकारी के मुताबिक मुंबई में उनका बहुत बड़ा फ्लैट है, जहां वो रहते हैं। इसके अलावा पुणे और दिल्ली जैसे शहरों में भी उनकी प्रॉपर्टी है। वहीं उनकी कार की बात करें तो उनके पास ऑडी, बीएमडब्ल्यू और होंडा सीआर-वी समेत कई कार हैं। 

ये भी पढ़ें: कभी जयललिता को डेट करना चाहते थे अक्षय खन्ना

इस एक्ट्रेस से शादी का आया था रिश्ता

अक्षय की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने अब तक शादी नहीं की हैं। हालांकि बताया जाता है कि रणधीर कपूर अपनी बड़ी बेटी करिश्मा कपूर की शादी अक्षय से करवाना चाहते थे और उनके लिए रिश्ता भी भेजा था, लेकिन ये शादी नहीं हो सकी। करिश्मा उस समय अपने करियर की ऊंचाईयों पर थीं और उनकी मां बबीता नहीं चाहती थीं कि वो शादी करें जिसके चलते यह शादी नहीं हुई। कुछ समय पहले अक्षय ने कहा था कि उन्हें नहीं लगता कि वो मैरिज मटीरियल हैं। वो अपनी लाइफ पर खुद अपना कंट्रोल चाहते हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।