लाइव टीवी

Ameesha Patel Birthday: 500 लड़कियों में से 'गदर' के लिए चुनी गई थीं अमीषा पटेल, 'कहो न प्यार है' के लिये नहीं थीं पहली पसंद

Updated Jun 09, 2022 | 08:40 IST

9 जून 1975 को महाराष्ट्र के मुंबई के एक गुजराती परिवार में अमीषा पटेल का जन्म हुआ था। साल 2000 में आई फिल्म कहो ना प्यार है से अमीषा पटेल ने बॉलीवुड में कदम रखा।

Loading ...
Ameesha Patel

Ameesha Patel Birthday: बॉलीवुड अदाकारा अमीषा पटेल आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। 9 जून 1975 को महाराष्ट्र के मुंबई के एक गुजराती परिवार में अमीषा पटेल का जन्म हुआ था। अमीषा के नाम में शुरुआती शब्द पिता के नाम अमित से और आखिरी शब्द मां आशा के नाम के आखिरी से लिए गए हैं। अमीषा ने अमेरिका की Tufts University से दो साल तक बायो जेनेटिक इंजीनियरिंग की पढ़ाई की और जब भारत आईं तो वह थियेटर ग्रुप में शामिल हो गईं। 

साल 2000 में आई फिल्म कहो ना प्यार है से अमीषा पटेल ने बॉलीवुड में कदम रखा। इस फिल्म में वह ऋतिक रोशन के संग नजर आईं। इसी फिल्म ने ऋतिक रोशन ने भी डेब्यू किया था। फिल्म का निर्देशन राकेश रोशन ने किश था और इस फिल्म से अमीषा पटेल रातों-रात पॉपुलर हो गईं। इस फिल्म से वह पहले ही झटके में छा गईं। हालांकि आपको बता दें कि वे इस फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थीं। 

अमीषा को ऐसे मिली 'कहो ना प्यार है'

सबसे पहले इस फिल्म के लिए करीना कपूर को कास्ट किया गया था और उन्होंने फिल्म का कुछ हिस्सा शूट हो चुका था। इसी बीच करीना की मम्मी बबीता का राकेश रोशन से किसी बात पर विवाद हो गया और फिल्म से करीना अलग हो गईं। इसके बाद अमीषा पटेल को यह फिल्म ऑफर हुई

गदर में ऐसे मिला सकीना का रोल

साल 2001 में अमीषा पटेल सनी देओल संग फिल्म गदर: एक प्रेम कथा में दिखीं। इस फिल्म के लिए करीब 500 लड़कियों का स्क्रीन टेस्ट हुआ था। 12 घंटे तक ऑडिशन के बाद सकीना के रोल के लिए अमीषा पटेल फाइनल हुईं। फिल्म ने 973 मिलियन यानी 97 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी। 

अब फिल्म का दूसरा पार्ट जल्द ही रिलीज होने जा रहा है। इसकी शूटिंग पिछले दिनों उत्तर प्रदेश में चल रही थी, जो अब पूरी हो गई है। निर्देशक अनिल शर्मा की इस प्रतिष्ठित पीरियड ड्रामा फिल्म 'गदर 2' में अमीषा पटेल और सनी देओल नजर आएंगे। 

अमीषा जिंदगी का सफर, क्रांति, क्या यही प्यार है, आप मुझे अच्छे लगने लगे, हमराज, ये है जलवा, वादा, ऐलान, हमको तुमसे प्यार है, अनकही, भूल भुलैया, रेस 3 जैसी फिल्मों में नजर आईं लेकिन स्क्रीन पर उनका जादू नहीं चला। अब वो बड़े पर्दे से दूर हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।