लाइव टीवी

51 Years of Amitabh: पर्दे पर अमिताभ बच्‍चन के 51 साल पूरे, इन फ‍िल्‍मों में लुक बदलकर किया करिश्‍मा

Updated May 14, 2020 | 15:57 IST

Amitabh Bachchan completes 51 Years in bollywood: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन ने हिंदी सिनेमा में 51 साल पूरे कर ल‍िए हैं। इस मौके पर उन फ‍िल्‍मों पर नजर ज‍िनमें अमिताभ ने अपना लुक बदला।

Loading ...
Amitabh Bachchan Lead

Amitabh Bachchan completes 51 Years in bollywood: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन ने हिंदी सिनेमा में 51 साल पूरे कर ल‍िए हैं। साल 1969 में फ‍िल्‍म सात हिंदुस्‍तानी से उन्‍होंने सुनहरे पर्दे पर कदम रखा था। भारत में स‍िनेमा लगभग 110 साल से अध‍िक पुराना है। इन 110 सालों में हर रोज नए स‍ितारे आए हैं। इनमें से कुछ एक दो फ‍िल्‍मों के बाद गुमनाम हो जाते हैं और कुछ सदाबहार के फूल की तरह हर मौसम में ख‍िलते रहते हैं। अमिताभ बच्‍चन का सिनेमा में जो योगदान है उसे भुलाया नहीं जा सकता है। 

बॉलीवुड में 51 साल पूरे होने पर खुद अमिताभ बच्‍चन ने सोशल मीडिया पर पोस्‍ट साझा की है और इस पोस्‍ट के साथ उन्‍होंने अपनी आने वाली फ‍िल्‍म गुलाबो सिताबो का अपना लुक भी साझा किया है। ऐसे कई फ‍िल्‍में हैं जिनमें अमिताभ बच्‍चन ने अपना लुक बदला और जब वह इस नए लुक में पर्दे पर आए तो खूब धमाल मचाया। अमिताभ बच्‍चन को उनके काम के प्रति भूख ने स‍िनेमा के श‍िखर तक पहुंचाया है। 

गुलाबो सिताबो में अमिताभ 
इस फ‍िल्‍म में अमिताभ बच्‍चन पहली बार आयुष्‍मान खुराना संग नजर आने वाले हैं। यह फ‍िल्‍म 12 जून को डिजिटल प्‍लेटफॉर्म पर रिलीज होगी। लखनऊ आधार‍ित इस कहानी में वह एक मकान मालिक के किरदार में नजर आएंगे। फ‍िल्‍म में वह एक मुस्लिम के रोल में हैं जिसकी नाम कुछ लंबी है और दाढ़ी सफेद है। जब यह लुक सामने आया था तब ही इसकी खूब प्रशंसा हुई थी। 

102 नॉट आउट
फ‍िल्‍म 102 नॉट आउट में अमिताभ बच्‍चन एक ऐसे बुजुर्ग इंसान के किरदार में थे जोकि सर्वाधिक जीने का विश्‍व रिकॉर्ड बनाना चाहता था। उनके बेटे के रोल में नजर आए थे ऋषि कपूर जोकि हर समय थके हुए रहते हैं और अमिताभ उनसे भी रोमांचक तरीके से जिंदगी जीने के ल‍िए कहते रहते हैं। फ‍िल्‍म में अमिताभ का लुक एक स्‍टाइलिश बुजर्ग का था। 

पिंक में काले कोट में जमे
बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन की अदायगी के तो सभी कायल हैं लेकिन फ‍िल्‍म पिंक में बिग बी ने अपने गेटअप पर इतना बेहतरीन काम किया है कि इंडस्ट्री के तमाम एक्टर्स के बीच उनकी इमेज और क्लास अतुलनीय हो गई है। इस फ‍िल्‍म में वह एक वकील के किरदार में नजर आए थे। काला कोट और सफेद बालों में वह काफी प्रभावी रहे। 

'पा' में लुक से छाए
अलग अलग फिल्मों में अमिताभ के लुक के साथ काफी एक्सपेरिमेंट देखने को मिल रहा है। अमिताभ ने अपनी फ‍िल्‍म 'पा' में अपने लुक से सभी को चौंका दिया था। फिल्‍म 'पा' औरो नाम के एक बच्‍चे की कहानी है जिसकी उम्र 13 साल है और जिसे प्रोजेरिया नाम की बीमारी हो जाती है। उसी बच्‍चे का किरदार अमिताभ ने निभाया था। 

जब अंधेरी रातों में निकले 
अमिताभ बच्‍चन के सबसे प्रभावी गेटअप और लुक की बात हो और शहंशाह का जिक्र ना हो तो बेमानी होगी। इस फ‍िल्‍म में अमिताभ बच्‍चन ने दो किरदार न‍िभाए थे। एक किरदार पुल‍िस वाले का था और दूसरा शहंशाह का। काले रंग के कांच लगे आउटफ‍िट में अमिताभ काफी शानदार नजर आए थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।