लाइव टीवी

Amitabh Bachchan Wedding: अमिताभ बच्‍चन की इस बात से इंप्रेस थीं जया बच्‍चन, जल्‍दबाजी में हुई शादी

Updated May 29, 2020 | 17:56 IST

Amitabh Bachchan and Jaya Bachchan Throwback: 3 जून को अमिताभ बच्‍चन और जया बच्‍चन की शादी को 47 साल पूरे हो रहे हैं।

Loading ...
Amitabh Bachchan and Jaya
मुख्य बातें
  • अमिताभ और जया की हुई थी चट मंगनी पट ब्‍याह
  • पुणे के फिल्म इंस्टिट्यूट में हुई थी दोनों की पहली मुलाकात
  • जया प्रभावित थीं कि अमिताभ हरिवंश राय बच्‍चन के बेटे हैं

Amitabh Bachchan and Jaya Bachchan Throwback: 3 जून को अमिताभ बच्‍चन और जया बच्‍चन की शादी को 47 साल पूरे हो रहे हैं। साल 1973 में इन दोनों सितारों ने एक दूसरे को हमसफर चुना था। दोनों की प्रेम कहानी किसी फ‍िल्‍म से कम नहीं है। इस कहानी में तमाम उतार-चढ़ाव रहे हैं और यह लंबा सफर आज के तमाम युवाओं के ल‍िए प्रेरणा है। दोनों की 47 वीं शादी की सालगिरह पर जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें। 

ऐसे हुई थी पहली मुलाकात
अमिताभ बच्‍चन और जया की पहली मुलाकात पुणे फिल्म इंस्टिट्यूट में हुई थी। दोनों ने वहीं एक दूसरे को पहली दफा देखा था। अमिताभ फिल्ममेकर के अब्बास के साथ पहुंचे थे। अमिताभ के व्‍यक्तित्‍व को देख जया काफी प्रभावित हुई लेकिन उससे ज्‍यादा एक बार ने उन्‍हें ज्‍यादा इंप्रेस किया था।  

यह थी वह खास बात
लंबे कद वाले आकर्षक व्‍यक्तित्‍व के धनी अमिताभ बच्‍चन जया को प्रभावित करने में कामयाब रहे लेकिन जया इस बात से प्रभावित थीं कि वह मशहूर कवि हरिवंश राय बच्चन के बेटे हैं। 

अमिताभ नहीं हुए थे खासा प्रभावित 
अमिताभ बच्‍चन जया से पहली बार खासा प्रभावित नहीं हुए थे। उसके बाद एक मैगजीन पर जया की तस्‍वीर छपी तो अमिताभ का मन बदला। फ‍िल्‍म 'गुड्डी' के सेट पर दोनों फिर से मिले और 'एक नजर' के सेट पर दोनों के बीच प्‍यार हुआ। 

इस वजह से हुई जल्‍दी शादी
अमिताभ बच्‍चन और जया ने 'जंजीर' फिल्म की सफलता पर लंदन घूमने का प्‍लान बनाया। उन्‍हें अपने बाबू जी से परमीशन मांगी तो उन्‍होंने पूछा- जया भी जाएगी? अमिताभ ने जवाब हां दिया तो वह बोले- पहले शादी करो।  अगले दिन दोनों की शादी हुई इसमें सिर्फ दोनों के परिवार और करीबी दोस्त शामिल हुए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।