लाइव टीवी

Amitabh Bachchan से लेकर Akshay Kumar तक, B ग्रेड फिल्मों में काम कर चुके हैं ये दिग्‍गज सितारे

Updated Aug 31, 2021 | 10:19 IST

सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन, मिथुन चक्रवर्ती, अक्षय कुमार जैसे सितारे भले ही दर्शकों के दिलों पर राज करते हों लेकिन एक वक्‍त था जब ये बी ग्रेड फ‍िल्‍मों में काम करते थे। 

Loading ...
Celebs Worked in B Grade Films
मुख्य बातें
  • अमिताभ बच्‍चन, मिथुन चक्रवर्ती, अक्षय कुमार, राजेश खन्‍ना कर चुके हैं बी ग्रेड फ‍िल्‍मों में काम
  • साल 2003 में अमिताभ ने बी ग्रेड फ‍िल्‍म में काम किया था जिसका नाम था 'बूम'
  • राजेश खन्‍ना ने भी 'वफा' नाम की एक बी ग्रेड फिल्म में काम किया

Bollywood celebs worked in B grade films: सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन, मिथुन चक्रवर्ती, अक्षय कुमार, राजेश खन्‍ना जैसे सितारे आज दर्शकों के दिलों पर राज करते हैं। इन सितारों को लेकी फैंस की दीवानगी गजब की है। इन सितारों ने ऐसा स्‍टारडम देखा है जो हर सितारे को नसीब नहीं होता है। इन सितारों ने हिंदी फ‍िल्‍मों को नई द‍िशा दी और दर्शकों को सिनेमा का मतलब समझाया। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि एक समय था जब ये बी ग्रेड फ‍िल्‍मों में काम करते थे। 

सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन ने हिंदी सिनेमा की कई सफल और सदाबहार फ‍िल्‍मों में काम किया है। करियर के शुरुआत में उनकी पहचान एंग्री यंगमैन के रूप में होती थी लेकिन साल 2003 में अमिताभ ने बी ग्रेड फ‍िल्‍म में काम किया। इस फ‍िल्‍म का नाम था 'बूम' जिसमें कटरीना कैफ भी नजर आई थीं। 

आज अभिनेता अक्षय कुमार साल में एक नहीं बल्कि पांच से छह फ‍िल्‍में करते हैं। इस समय उनके पास इतना काम है कि वो बॉलीवुड के सबसे बिजी स्टार्स में से एक हैं। एक समय वह भी बी ग्रेड फिल्म 'मिस्टर जेम्स बॉन्ड' में नजर आए थे। 

हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्‍टार कहे जाने वाले राजेश खन्‍ना ने भी 'वफा' नाम की एक बी ग्रेड फिल्म में काम किया। जीवनभर एक से एक शानदार फ‍िल्‍म करने वाले राजेश खन्‍ना ने निधन से कुछ वक्‍त पहले इस फ‍िल्‍म में काम किया और सारी हदें पार कर दीं। 

बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती अपने जमाने के बेहतरीन कलाकारों में से एक हैं। उन्‍होंने 'क्लासिक डांस ऑफ लव' नाम की एक बी ग्रेड फिल्म में काम किया है। नवाजुद्दीन सिद्दिकी भी 'मिस लवली' नाम की एक बी ग्रेड फिल्म में काम कर चुके हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।