लाइव टीवी

Anupam Kher Birthday: ऐसा है अनुपम खेर का कार कलेक्शन, इस कार के लिए लिया है 36 लाख रुपए का लोन

Updated Mar 07, 2021 | 06:28 IST

Anupam Kher Birthday: अनुपम खेर आज अपना बर्थडे मना रहे हैं। पिछले 36 साल से बॉलीवुड में एक्टिव अनुपम खेर लग्जरी कारों के शौकीन हैं। जानिए अनुपम खेर का कार कलेक्शन...

Loading ...
Anupam Kher
मुख्य बातें
  • अनुपम खेर 7 मार्च को अपना बर्थडे मना रहे हैं।
  • अनुपम खेर ने साल 1984 में फिल्म सारांश से डेब्यू किया था।
  • अनुपम खेर के पास बेहतरीन कार का कलेक्शन है।

मुंबई. बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर छह मार्च को अपना बर्थडे मना रहे हैं। अनुपम खेर कश्मीरी पंडित समुदाय से हैं। हालांकि, उनका जन्म शिमला में हुआ था। अनुपम खेर के पिता कलर्क की नौकरी किया करते थे।

अनुपम खेर ने साल 1984 में फिल्म सारांश से डेब्यू किया था। इस वक्त वह 28 साल के थे। हालांकि, इस फिल्म में उन्होंने 70 साल के बूढ़े शख्स का किरदार निभाया था। 

अनुपम खेर ने फिल्मों में आने से पहले काफी संघर्ष किया था। अनुपम खेर ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से पढ़ाई की है। संघर्षों के दिनों में अनुपम खेर ने रेलवे प्लेटफॉर्म पर रात गुजारा करते थे। 

इतना है अनुपम खेर पर लोन
पर्सनल लाइफ की बात करें तो अनुपम खेर ने एक्ट्रेस और सांसद किरण खेर से शादी की है। किरण खेर के साल 2019 चुनावी एफिडेविट के मुताबिक अनुपम खेर ने कार के लिए 35 लाख रुपए से ज्यादा का लोन लिया है।

अनुपम खेर के कार कलेक्शन की बात करें तो उनके पास मर्सिडीज बेंज S, 350 कार है। इसकी कीमत  दो करोड़ नौ लाख रुपए से ज्यादा है। इसके अलावा उनके पास स्कॉर्पियो कार है। इसकी कीमत आठ लाख रुपए है। 

मधुमालती से की थी पहली शादी 
अनुपम खेर ने साल 1979 में मधुमालती से शादी की थी। अनुपम खेर की ये अरेंज मैरिज थी। किरण खेर से शादी करने के लिए उन्होंने अपनी वाइफ को तलाक दे दिया था।  अनुपम खेर और किरण खेर की अपनी कौई औलाद नहीं है। 

अनुपम खेर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें अपनी औलाद की कमी खलती है। अनुपम खेर ने कहा- हमने कई बार कोशिश की, लेकिन किरण कभी कंसीव नहीं कर पाई। हमने मेडिकल हेल्प भी ली लेकिन, कोई फायदा नहीं हुआ।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।