लाइव टीवी

Sonu Sood को दिया उनके ही नाम पर फर्जी लोन का झांसा, बताई असलियत तो यूं बिगड़ी ठग की हालत!

Updated Mar 07, 2021 | 00:46 IST

इन दिनों सोनू सूद की फाउंडेशन के नाम पर नकली लोन स्कीम का बोलबाला देखने को मिल रहा है। अभिनेता ने बताया कि उन्हें खुद इसका शिकार बनाने की कोशिश हुई है।

Loading ...
सोनू सूद
मुख्य बातें
  • जरूरतमंदों की मदद करके जाना पहचाना चेहरा बन चुके हैं सोनू सूद।
  • ठग धोखाधड़ी के लिए कर रहे अभिनेता के नाम का इस्तेमाल।
  • धोखेबाज ने की खुद एक्टर को फर्जी लोन का झांसा देने की कोशिश।

मुंबई: लॉकडाउन व महामारी की परेशानी के दौरान सोनू सूद कई जरूरतमंदों के लिए किसी मसीह की तरह सामने आए और कोरोना काल में जो काम उन्होंने शुरू किया उसे किसी ना किसी रूप में लगातार आगे  बढ़ा रहे हैं। लोगों की मदद के लिए अभिनेता तरह तरह की योजनाएं लेकर आए हैं लेकिन इस बीच उनके अपने नाम पर हो रही ठगी ने अभिनेता को परेशान भी कर दिया है।

सोनू सूद का नाम इतना चर्चित हो चुका है कि अब उनके नाम पर धोखाधड़ी के मामले सामने आ रहे हैं। इतना ही नहीं एक बार तो खुद सोनू सूद को ही ऐसे लोग का झांसा देने की कोशिश हुई है और अभिनेता ने यह वाक्या खुद साझा किया है।

मनोरंजन पोर्टल स्पॉटबॉय के साथ बातचीत करते हुए सोनू सूद ने बताया, 'मुझे एक घोटालेबाज का फोन कॉल याद है। मैंने अपना परिचय किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में दिया जिसे कर्ज की जरूरत है। उसने कहा- निश्चित रूप से लोन मिल जाएगा, आपको पंजीकरण शुल्क जमा करना होगा। मैंने तब उसे बताया कि मैं कौन हूं और चेतावनी दी कि वे असहाय जरूरतमंद लोगों को धोखा ना दें। मैंने उससे कहा कि अगर उसे पैसे की जरूरत है तो वह मेरे पास आ जाए। सच जानने के बाद वह व्यक्ति इतना डरा हुआ था कि बार-बार माफी मांगे जा रहा था। मैंने उससे कहा कि अगर उसे नौकरी की जरूरत है तो मेरे पास आ जाए लेकिन लोगों को धोखा ना दे।'

अभिनेता ने लोगों को भी इस बारे में जागरुक करने की कोशिश की है कि वह ऐसे लोगों की बातों में ना आएं और जागरुक व सतर्क बने रहें। ईटाइम्स के हवाले से ऐसी भी रिपोर्ट सामने आई हैं कि अभिनेता ने उनकी फाउंडेशन के नाम पर लोन की फर्जी स्कीम चला रहे लोगों के खिलाफ केस किया है।

रिपोर्ट के अनुसार, अभिनेता सोनू सूद ने कुछ गुमनाम जालसाजों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है जिन्होंने अभिनेता की संस्था के तहत कर्ज देने का गलत दावा किया है और साथ ही लोगों से उत्तर प्रदेश में 3500 रुपये का कानूनी शुल्क देने को कहा है। साथ ही अभिनेता मुंबई पुलिस में इन अज्ञात धोखेबाजों के खिलाफ मामला दर्ज करने की योजना बना रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।