लाइव टीवी

Anurag Kashyap Birthday: गैंग्स ऑफ वासेपुर से लेकर देव डी तक, ये हैं अनुराग कश्यप के करियर की 5 बेस्ट फिल्में

Updated Sep 10, 2022 | 06:05 IST

Anurag Kashyap Birthday : मशहूर डायरेक्टर अनुराग कश्यप का आज जन्मदिन हैं। अनुराग कश्यप ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी है। लेकिन क्या आप जानते हैं उनकी पहली निर्देशित फिल्म आज तक नहीं रिलीज नहीं हो पाई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
anurag kashyap
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड निर्देशक अनुराग कश्यप का जन्मदिन हैं
  • अनुराग कश्यप को लीक से हटकर फिल्में बनाने के लिए जाना जाता हैं
  • निर्देशक के जन्मदिन पर उनके करियर की बेस्ट फिल्मों के बारे में जानिए

Anurag Kashyap Birthday : बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर अनुराग कश्यप का जन्मदिन हैं। निर्देशक अनुराग कश्यप लीक से हटकर फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं। निर्देशक अपनी फिल्मों के अलावा अपने बेबाक अंदाज के लिए भी जाने जाते हैं। इसकी वजह से वो कई बार ट्रोल भी हो जाते हैं। अनुराग कश्यप का जन्म उत्तरप्रदेश के गोरखपुर में हुआ था। 

निर्देशक का शुरुआती सफर काफी संघर्ष भरा था। मनोज बाजपेयी ने राम गोपाल वर्मा को राइटर के तौर पर अनुराग कश्यप का नाम सुझाया था। इस तरह से अनुराग कश्यप को फिल्म सत्या में सौरभ शुक्ला के साथ काम करने का मौका मिल गया। साल 2003 में फिल्म पांच से की थी अनुराग ने बतौर निर्देशक शुरुवात। लेकिन उनकी ये फिल्म आज तक रिलीज नहीं हो पाई। अनुराग कश्यप को रमन राघव 2.0, मनमर्जियां, गैंग्स ऑफ वासेपुर, देव डी जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है। आज उनके जन्मदिन पर हम आपको उनकी पांच बेहतरीन फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं। आइए जानते हैं कौन सी हैं वो 5 फिल्में।

गैंग्स ऑफ वासेपुर (1,2)

अनुराग कश्यप की फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर एक मास्टर पीस है। इस फिल्म में पारिवारिक रंजिश और खून खराबे को दिखाया गया था। इस फिल्म के कैरेक्टर से लेकर डायलॉग्स तक लोगों की जुबान पर चढ़ गए थे। इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्धीकी, मनोज वाजपेयी जैसे सितारे नजर आए।

ये भी पढ़ें - Yashoda Teaser : रोंगटे खड़े करने वाला है यशोदा का टीजर, दमदार एक्शन करते दिखीं समांथा रुथ प्रभु
 

देव डी (2009)

अनुराग कश्यप की फिल्म देव डी ब्लैक कॉमेडी रोमांस फिल्म है। इस फिल्म में अभय देओल मुख्य भूमिका में नजर आए थे। ये क्लासिक फिल्म देवदास का मॉर्डन वर्जन थी। फिल्म में सभी कलाकारों ने शानदार काम किया है।

गुलाल (2009)

अनुराग कश्यप की गुलाल एक पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म है। इस फिल्म में कॉलेज की राजनीति को शानदार तरीके से दिखाया गया है। फिल्म में जातिवाद से जुड़े मुद्दों को गंभीरता से दिखाया गया है।

मनमर्जियां

मनमर्जियां एक रोमांटिक फिल्म है। इस फिल्म में तापसी पन्नू, विक्की कौशल और अभिषेक बच्चन मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म की कहानी हीरोइन तापसी के इर्द गिर्द घूमती है। मनमर्जियां में प्यार के मतलब को समझाने की कोशिश की गई।

रिटर्न ऑफ हनुमान (2007)

अनुराग कश्यप ने ये फिल्म बच्चों को ध्यान में रखकर बनाई थी। फिल्म में हनुमान बच्चे की मदद करते हैं, जिसे आस पास के लोग परेशान करते हैं। इस फिल्म के जरिए बच्चों में ग्लोबल वार्मिंग को लेकर जागरूकता बढ़ाने की कोशिश की गई है

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।