लाइव टीवी

जानें कौन हैं अरोज आफताब, जो बनीं ग्रैमी अवॉर्ड जीतने वाली पहली पाकिस्तानी महिला

Updated Apr 04, 2022 | 10:06 IST

Arooj Aftab Becomes First Woman To Win Grammy Award: पाकिस्तानी सिंगर अरोज आफताब ने ग्रैमी अवॉर्ड जीता है। यह ट्रॉफी जीतने वाली वो पहली पाकिस्तानी महिला बन गई हैं।

Loading ...
Arooj Aftab Wins Grammy
मुख्य बातें
  • पाकिस्तानी की अरोज आफताब ने जीता ग्रैमी अवॉर्ड।
  • अरोज बनीं ग्रैमी अवॉर्ड जीतने वाली पहली पाकिस्तानी महिला।
  • जानें कौन हैं अरोज आफताब।

Arooj Aftab Wins Grammy Award: पाकिस्तानी सिंगर अरोज आफताब (Arooj Aftab) ने अपना पहला ग्रैमी अवॉर्ड जीता है। इसके साथ ही वो यह ट्रॉफी पाने वाली पहली पाकिस्तानी महिला बन गई हैं। अरोज ने बेस्ट ग्लोबल परफॉर्मेंस कैटेगरी के तहत अपने गीत 'मोहब्बत' के लिए यह अवॉर्ड जीता।

कौन हैं अरोज आफताब

साउदी अरब में जन्मीं आरोज साल 2005 में अमेरिका चली गई थीं, उस समय वो केवल 9 साल की थीं। यहां उन्होंने बोस्टन के बर्कली कॉलेज ऑफ म्यूजिक में म्यूजिक प्रोडक्शन और इंजीनियरिंग और जैज कंपोजिशन में डिग्री हासिल की। साल 2010 में वो न्यूयॉर्क चली गईं और एक संपादक के रूप में काम करना शुरू किया। साल 2014 में उनकी पहली एलबम 'बर्ड अंडर वॉटर' हुई थी। बता दें कि अवॉर्ड जीतने के बाद अरोज ने कहा, 'मुझे लगता है कि मैं बेहोश हो जाऊंगी। वाह, बहुत-बहुत धन्यवाद।'

ग्रैमी अवॉर्ड के ट्विटर हैंडल से किया गया ट्वीट

ग्रैमी अवॉर्ड से जुड़े ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में लिखा कि 'अरोज आफताब के गाने मोहब्बत ने साल 2022 के ग्रैमी में सर्वश्रेष्ठ वैश्विक संगीत प्रदर्शन की श्रेणी में अवार्ड जीता है। अरोज आफताब ग्रैमी जीतने वाली पहली पाकिस्तानी महिला है और उन्हें सर्वश्रेष्ठ नए कलाकार के लिए नामांकित किया गया है।'

माहिरा खान ने दी बधाई

माहिरा खान ने भी सोशल मीडिया के जरिए अरोज को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'बहुत बहुत गर्व है! शाइन ऑन यू क्रेजी स्टार। मालूम हो कि अरोज को बेस्ट न्यू आर्टिस्ट कैटेगरी में भी नॉमिनेट किया गया था लेकिन यह अवॉर्ड गायक ओलिविया रोड्रिगो ने जीता। मालूम हो कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी 2021 की गर्मियों की पसंदीदा प्ले लिस्ट में मोहब्बत ट्रैक को शामिल किया था जिसके बाद इस गाने की फैंस का ध्यान गया और इसे काफी पसंद किया गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।