लाइव टीवी

अरुणा ईरानी ने 44 की उम्र में इस शादीशुदा डायरेक्टर से की थी शादी, महमूद संग थे अफेयर के चर्चे

Updated Aug 18, 2020 | 08:28 IST

बॉलीवुड एक्ट्रेस अरुणा ईरानी का आज जन्मदिन है और वो 74 साल की हो गई हैं। उन्होंने 40 साल की उम्र के बाद शादीशुदा डायरेक्टर कुक्कू कोहली से शादी की थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspIndiatimes, Representative Image
Aruna Irani
मुख्य बातें
  • एक्ट्रेस अरुणा ईरानी आज 74 साल की हो गई हैं
  • अरुणा ईरानी ने 15 साल की उम्र में बॉलीवुड डेब्यू किया था
  • अरुणा ईरानी ने 44 साल की उम्र में कुक्कू कोहली से शादी की थी

बॉलीवुड एक्ट्रेस अरुणा ईरानी का आज जन्मदिन है और वो 74 साल की हो गई हैं। उनका जन्म 18 अगस्त 1946 को महाराष्ट्र में हुआ था। उनके पिता ईरानी जबकि मां हिंदू थीं। अरुणा के साथ भाई- बहन थे जिनमें वो सबसे बड़ी थीं। उनके परिवार के पास पैसे नहीं थे जिसके चलते एक्ट्रेस ने छठी क्लास के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी। 

अरुणा ईरानी ने साल 1961 में फिल्म गंगा जमना से बॉलीवुड डेब्यू किया, उस समय वो केवल 15 साल की थीं। इसके बाद वो फिल्म अनपढ़, उपकार, आया सावन झूम के, औलाद, हमजोली, देवी, नया जमाना, गरम मसाला, दो फूल, बॉम्बे टू गोवा, दो जासूस, दीवार, लैला मजनू, हम पांच, काली घटा, लाडला, सुहाग, राजा बाबू, दिल तो पागल है, बेटा, अंगूर, छोटे सरकार और हसीना मान जाएगी जैसी तमाम फिल्मों में काम किया। उन्होंने ना केवल हिंदी बल्कि कन्नड़, मराठी और गुजराती फिल्म इंडस्ट्री में भी काम किया और करीब 500 फिल्मों में नजर आईं। 

महमूद संग जुड़ा था नाम

अरुणा ईरानी और एक्टर- डायरेक्टर महमूद के अफेयर को लेकर चर्चे थे और बाद में दोनों के गुपचुप शादी करने को लेकर भी खबरें भी आईं। लेकिन उन्होंने कभी इस बात को स्वीकार नहीं किया। एक इंटरव्यू में उन्होंने महमूद के बारे में कहा था, 'हां, मैं उनकी दोस्त थी। बल्कि दोस्त से कहीं ज्यादा थी। आप इसे दोस्ती या कुछ और जो चाहे कह सकते हैं लेकिन हमने कभी शादी नहीं की। ना ही हम कभी प्यार में थे। अगर ऐसा होता तो हम अपने रिश्ते को बरकरार रखते। प्यार कभी खत्म नहीं होता, यह हमेशा रहता है।'

44 की उम्र में की थी शादी

अरुणा ईरानी ने 44 साल की उम्र में डायरेक्टर कुक्कू कोहली से शादी की थी। एक्ट्रेस ने बताया कि 40 की उम्र तक उन्होंने शादी के बारे में नहीं सोचा था। कुक्कू कोहली पहले से शादीशुदा थे और उनके बच्चे भी थे। अरुणा ये बात जानती थीं लेकिन फिर भी उन्होंने कुक्कू से शादी की। अरुणा ईरानी ने अपने पति के बारे में बात करते हुए कहा था कि जब मैं कुक्कू से मिली तब मेरी उम्र 40 से ज्यादा थी, वो मेरी एक फिल्म के डायरेक्टर थे।

मां नहीं बनने का फैसला

शादी के बाद अरुणा ईरानी ने यह फैसला किया कि वो कभी मां नहीं बनेंगी। उन्होंने बताया था कि डॉक्टर ने उन्हें कहा था, 'यह सही है कि आपने शादी की, आपको साथी की जरूरत है लेकिन आपके और बच्चे के बीच जनरेशन गैप बहुत ज्यादा हो जाएगा।' एक्ट्रेस ने कहा कि मुझे लगता है कि डॉक्टर ने सही कहा था, मैं और मेरा बच्चा एक दूसरे को घुटन महसूस करवाते। 

बता दें कि अरुणा ईरानी पिछले कुछ समय से छोटे पर्दे पर एक्टिव हैं। वो पिछले एक दशक में टीवी सीरियल झांसी की रानी, संजोग से बनी संगिनी, देखा एक ख्वाब, मैं लक्ष्मी तेरे आंगन की, परिचय, भाग्यलक्ष्मी, सौभाग्यलक्ष्मी, दिल तो हैप्पी है जी और ये उन दिनों की बात है में नजर आ चुकी हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।