लाइव टीवी

इस शादीशुदा डायरेक्‍टर से प्‍यार करती थीं Asha Parekh, शादी नहीं हो सकी तो ताउम्र रहीं सिंगल

Updated Jun 24, 2021 | 13:49 IST

Asha Parekh and Nasir Hussain Love Story: बॉलीवुड की दिग्‍गज अदाकारा आशा पारेख ने ताउम्र शादी नहीं की। वह मशहूर डायरेक्‍टर और आमिर खान के चाचा नासिर हुसैन से प्‍यार करती थीं।

Loading ...
Asha Parekh and Nasir Hussain
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड की दिग्‍गज अदाकारा आशा पारेख ने ताउम्र शादी नहीं की।
  • इसके पीछे वजह थी उनका प्‍यार। वह जिससे प्‍यार करती थीं, वह शादीशुदा था।
  • वह मशहूर डायरेक्‍टर और आमिर खान के चाचा नासिर हुसैन से प्‍यार करती थीं।

Asha Parekh and Nasir Hussain Love Story: बॉलीवुड की दिग्‍गज अदाकारा आशा पारेख ने ताउम्र शादी नहीं की। इसके पीछे वजह थी उनका प्‍यार। वह जिससे प्‍यार करती थीं, वह शादीशुदा था। आशा पारेख नहीं चाहती थीं कि दुनिया उन्‍हें होम ब्रेकर यानि घर तोड़ने वाली महिला कहे। बस इसी वजह से आशा पारेख ताउम्र सिंगल रहीं। 

बता दें कि वह मशहूर डायरेक्‍टर और आमिर खान के चाचा नासिर हुसैन से प्‍यार करती थीं। एक समय वो इंडस्ट्री की सबसे महंगी यानी ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस थीं। हर कोई उनकी खूबसूरती का दीवाना था। नासिर साहब मशहूर डायरेक्टर रहे मंसूर खान के पिता और एक्टर इमरान खान के दादाजी थे। दोनों के बीच इश्‍क था लेकिन आशा उनकी जिंदगी में शामिल नहीं हो सकीं। 

इस बात के बारे में खुद आशा पारेख ने अपनी बायोग्राफी में खुलासा किया है। वह लिखती हैं कि उन्‍हें नासिर साहब के परिवार से बहुत प्‍यार था। नासिर साहब को पाने के लिए वह उनके घर को तोड़ना नहीं चाहती थीं। वह नहीं चाहती थीं कि दुनिया उन्‍हें घर तोड़ने वाली महिला कहे। यही वजह थी कि नासिर साहब की जिंदगी में आशा पारेख ना सकीं और ना ही कोई और उनकी जिंदगी में आ सका। 

कटी पतंग, तीसरी मंजिल, लव इन टोक्यो, आन मिलो सजना, साजन और कारवां जैसी फिल्मों की अदाकारा आशा पारेख ताउम्र कुंवारी रहीं। आशा पारेख ने खुद बताया कि उनकी मां चाहती थीं कि वह शादी कर लें लेकिन उनका मानना था कि जब तक कोई मनपसंद नहीं मिल जाए तब तक शादी नहीं करनी। वह कहती हैं कि ना ही मुझे कोई मिला और फिर ना ही मैंने शादी की।

ऐसे हुई थी मुलाकात

यह बात साल 1959 की है। नासिर हुसैन ने शम्मी कपूर को फिल्म दिल देके देखो में लिया था और यही फ‍िल्‍म आशा पारेख की डेब्यू फिल्म थी। इस वक्‍त आशा केवल 17 साल की थीं। इसी दौरान दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे थे। बाद में आशा पारेख ने नासिर हुसैन की कई फिल्मों में काम किया। नासिर पहले से ही शादीशुदा थे और उनके दो बच्चे भी थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।