लाइव टीवी

डिस्को किंग बप्पी लाहिड़ी की अस्थियां हुगली नदी में हुईं प्रवाहित, नम आंखों से परिवार ने किया विदा 

Updated Mar 04, 2022 | 19:29 IST

Bappi Lahiri Ashes Immersed In Hooghly: बॉलीवुड के जाने-माने गायक बप्पी दा अब इस दुनिया में नहीं रहे। 15 फरवरी को उनका मुंबई में निधन हो गया था। ‌आज बप्पी दा की अस्थियां बंगाल के हुगली नदी में प्रवाहित की गई हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Bappi Lahiri
मुख्य बातें
  • 15 फरवरी को हुआ था बप्पी दा का निधन।
  • हुगली नदी में प्रवाहित हुईं बप्पी दा की अस्थियां।
  • गायक के बेटे बप्पा लाहिड़ी ने निभाई रस्में।

Bappi Lahiri Ashes Immersed In Hooghly, West Bengal: बॉलीवुड इंडस्ट्री में डिस्को किंग नाम से मशहूर बप्पी लाहिड़ी की अस्थियों को पश्चिम बंगाल के हुगली नदी में प्रवाहित कर दिया गया है। उनके बेटे बप्पा लाहिड़ी, बीवी चितरानी और बेटी रीमा लाहिड़ी ने बप्पी दा की अस्थियों को कोलकाता के आउट्राम घाट पर विसर्जित किया है। महान संगीतकार बप्पी दा की अस्थियों को मुंबई से कोलकाता लाया गया था। यहां उनके परिवार के अन्य सदस्य भी शामिल हुए थे। कोलकाता एयरपोर्ट पर बप्पी दा के परिवार के साथ दमकल मंत्री सुजीत बसु भी मौजूद थे। एक सुसज्जित कार में उनकी अस्थियों को लाया गया था जहां उनके परिवार ने उनकी अस्थियों को प्रवाहित कर दिया। 

बेटे बप्पा लाहिड़ी, पत्नी चितरानी और बेटी रीमा लाहिड़ी बप्पी दा को श्रद्धांजलि देने के लिए कोलकाता पहुंचे थे। खबरों के अनुसार बप्पी दा के पिता अपरेश लाहिड़ी की अस्थियों को भी इस नदी में प्रवाहित किया गया था। पंडित द्वारा मंत्रों के उच्चारण के साथ सभी रस्में निभाई गईं और बप्पी दा की अस्थियों को प्रवाहित किया गया। इस दौरान बप्पी दा की पत्नी, बेटा और बेटी काफी भावुक दिखे। बप्पी दा की अस्थियों को प्रवाहित करने के साथ उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि भी दी गई। 

Also Read: अक्षय कुमार, अजय देवगन से लेकर सुनील शेट्टी तक, बॉलीवुड सेलेब्स ने ऐसे दी बप्पी लहरी को श्रद्धांजलि

Also Read: लता मंगेशकर के कारण बचा था बप्पी लहरी का करियर, आमिर खान के पिता ने दिया था बड़ा ब्रेक

बप्पी दा का जन्म 27 नवंबर 1952 के दिन बंगाली क्लासिकल सिंगर अपरेश और बांसुरी लाहिड़ी के घर में हुआ था। बॉलीवुड इंडस्ट्री में बप्पी दा ने खूब नाम कमाया था। 80 और 90 के दशक में उनके डिस्को नंबर्स ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में धमाल मचा दिया था। उनका गाना आई एम ए डिस्को डांसर वर्ष 1982 में बहुत फेमस हुआ था। यह डिस्को डांसर फिल्म का गाना था जिसमें मिथुन चक्रवर्ती नजर आए थे। 1980 के दशक में उन्होंने हिंदी फिल्म संगीत की दुनिया में अपने कदम रखे थे। उन्होंने बॉलीवुड के कई नामी संगीतकारों के साथ काम किया था। सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी उनके गाने फेमस थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।