लाइव टीवी

बरेली के 'अमिताभ बच्चन' के नाम से मशहूर है ये शख्स, 14 साल से बिग बी के लिए रख रहे करवा चौथ का व्रत

Updated Jul 16, 2020 | 11:10 IST

Amitabh Bachchan of Bareilly: बरेली में रहने वाले गोवर्धन को लोग स्थानीय अमिताभ बच्चन के नाम से भी जानते हैं। वह बीते 14 साल से बिग बी के लिए करवाचौथ का व्रत रख रहे हैं।

Loading ...
बरेली के अमिताभ बच्चन
मुख्य बातें
  • गोवर्धन भोजवानी को बरेली के अमिताभ बच्चन के नाम से जानते हैं लोग
  • 14 साल से महानायक का लुक अपनाकर रख रहे करवाचौथ व्रत
  • कोरोना पॉजिटिव आने के बाद बिग बी के लिए कर रहे प्रार्थना

नई दिल्ली: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को लोग कितना चाहते हैं यह बात किसी से छिपी नहीं है। जब भी उनकी तबियत जरा सी भी खराब होती है तो पूरे देश में जगह जगह से लोग प्रार्थना करना शुरु करते हैं कि उनके पसंदीदा कलाकार जल्द स्वस्थ हो जाएं। फिलहाल कोरोना वायरस से उनके संक्रमित हो जाने के बाद भी ऐसा ही हो रहा है।

जिस तरह महानायक अमिताभ की लोगों के दिलों पर छाने की अपनी एक कहानी है उसी तरह उनके फैंस की भी कई कहानियां हैं जिनकी अमिताभ बच्चन की वजह से जिंदगी बदल गई। ऐसा ही एक नाम है बरेली में रहने वाले गोवर्धन भोजवानी का, जिन्हें 'बरेली के अमिताभ बच्चन' के रूप में जाना जाता है।

14 साल से रख रहे करवाचौथ व्रत:
गोवर्धन अमिताभ बच्चन के बहुत बड़े फैन हैं और उनका चेहरा भी हूबहू अमिताभ बच्चन से मिलता है। वह 14 साल से ज्यादा समय से बिग बी की लंबी आयु की कामना के लिए करवाचौथ का व्रत रख रहे हैं जिसे करवाचौथ की रात वह अमिताभ की तस्वीर देखकर खोलते हैं। उन्होंने बिग बी की तरह की दाढ़ी कटवा रखी है और उन्हीं के अंदाज में ही कपड़े पहनते हैं। उन्होंने मशहूर अभिनेता साल 2005 में केबीसी देखने के साथ ही यह लुक अपनाना शुरु किया था, इसके अलावा वह 2010 में बिग बी से मिल भी चुके हैं।

कोरोना संक्रमण के बाद लगातार कर रहे प्रार्थना:
जब उनसे इसकी वजह पूछी गई तो उन्होंने बताया कि अमिताभ बच्चन उनके जीवन में प्रेरणा देने का काम करते हैं और इसलिए वह चाहते हैं कि महानायक ज्यादा से ज्यादा समय तक जिएं। जब गोवर्धन को पता चला कि अमिताभ बच्चन को कोरोना वायरस हो गया है तो वह चिंतिंत हो गए और उनके लिए लगातार पूजा- प्रार्थना कर रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।