लाइव टीवी

Basu Chatterjee Funeral: सांताक्रूज श्मशान घाट में हुआ बासु चटर्जी का अंतिम संस्कार, केवल 10 लोग हुए शामिल

Updated Jun 04, 2020 | 17:39 IST

Basu Chatterjee Funeral:बॉलीवुड डायरेक्टर बासु चटर्जी का 90 साल की उम्र में निधन हो गया, जिसके बाद सांताक्रूज श्मशान घाट में ही उनका अंतिम संस्कार किया गया।

Loading ...
Basu Chatterjee
मुख्य बातें
  • मुंबई के सांताक्रूज में हुआ बासु चटर्जी का अंतिम संस्कार
  • बासु चटर्जी के अंतिम संस्कार में परिवार के 10 लोग हुए शामिल
  • लंबी बीमारी के कारण 4 जून हो हुआ था बासु चटर्जी का निधन

बॉलीवुड में छोटी सी बात, रजनीगंधा और चितचोर जैसी मशहूर फिल्में बनाने वाले डायरेक्टर बासु चटर्जी का 90 साल की उम्र में निधन हो गया। वो पिछले कुछ समय से बीमार थे जिसके चलते गुरुवार को उनका निधन हो गया।

बासु चटर्जी का अंतिम संस्कार मुंबई के सांताक्रूज श्मशान घाट में ही किया गया। इंडियन फिल्म एंड टीवी डायरेक्टर एसोसिएशन के प्रमुख अशोक पंडित ने इसकी जानकारी दी और बताया कि अंतिम संस्कार में परिवार के केवल 10 लोग ही शामिल हुए, जिसमें उनके बेटी और दामाद व अशोक पंडित भी शामिल थे। अशोक पंडित ने कहा कि वो उनकी अंतिम यात्रा का हिस्सा बनना चाहते थे इसलिए इसमें शामिल हुए। बता दें कि अशोक पंडित ने ही बासु चटर्जी के निधन की खबर की पुष्टि की थी। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया शोक

बासु चटर्जी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक प्रकट करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'बासु चटर्जी के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ। उनका काम काफी अच्छा और संवेदनशील है। उनके काम ने लोगों के दिलों को छुआ और उन्होंने लोगों की भावनाओं और संघर्षों को पर्दे पर उतारा। उनके परिवार और अनगिनत प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ओम शांति।'

अमिताभ बच्चन समेत तमाम सेलेब्स ने दी श्रद्धांजलि

बासु चटर्जी के निधन पर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन समेत तमाम सेलेब्स ने शोक और श्रद्धांजलि अर्पित की है। अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर लिखा, 'बसु चटर्जी के निधन पर प्रार्थना और संवेदना। एक शांत, मृदुभाषी और अच्छे इंसान। उनकी फिल्मों ने मध्य भारत के जीवन को दर्शाया। उनके साथ फिल्म मंजिल में काम किया। एक दुखद नुकसान।'

बता दें कि बासु चटर्जी का जन्म 10 जनवरी 1930 को राजस्थान के अजमेर में हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत अखबार ब्लिट्ज में बतौर कार्टूनिस्ट की थी, जहां उन्होंने 18 साल काम किया। इसके बाद उन्होंने साल 1966 में आई राज कपूर और वहीदा रहमान की फिल्म सारा आकाश में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया था। उनकी मशहूर फिल्मों में उस पार, छोटी सी बात, चितचोर, रजनीगंधा, पिया का घर, खट्टा मीठा, बातों बातों में, मन पसंद, हमारी बहू अल्का, शौकीन और चमेली की शादी जैसे नाम शामिल हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।