लाइव टीवी

Birthday: 18 साल की थीं Bhumi Pednekar, पिता का हो गया था निधन, दम लगा के हईशा के बाद रिजेक्ट की 24 फिल्में

Updated Jul 18, 2021 | 15:13 IST

Bhumi Pednekar Birthday: भूमि पेडनेकर 18 जुलाई को अपना 32वां बर्थडे मना रही हैं। भूमि पेडनेकर आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक हैं। जानिए भूमि के बारे में कुछ दिलचस्प बातें...

Loading ...
Bhumi Pednekar
मुख्य बातें
  • भूमि पेडनेकर 18 जुलाई को अपना बर्थडे मना रही हैं।
  • भूमि पेडनेकर जब 18 साल की थीं उनके पिता का कैंसर से निधन हो गया।
  • दम लगा के हइशा के बाद भूमि पेडनेकर ने 24 फिल्में रिजेक्ट की थी।

मुंबई.  शुभ मंगल सावधान, टॉयलेट एक प्रेम कथा, सोनचिड़िया जैसी फिल्मों की एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर 18 जुलाई को अपना बर्थडे मना रही हैं। फिल्म दम लगा के हइशा से डेब्यू कर चुकी भूमि पेडनेकर ने बचपन में बेहद तकलीफों का सामने करना पड़ा था। जब वह 18 साल की थीं तो उनके पिता का कैंसर से निधन हो गया था। 

पिंकविला से बातचीत में भूमि पेडनेकर ने कहा था, 'मेरे पिता का कैंसर से निधन हो गया था। मैं उस वक्त 18 साल की थी। मेरी बहन समीक्षा 15 साल की थीं। उन्हें लंबी बीमारी से जूझते हुए देखना काफी मुश्किल था। वह बेहतरीन पिता थे। पिता को खोने की घटना के बाद एक परिवार के तौर पर हम वॉरियर मोड में आ गए थे। मेरी मां ने हमें बांधे रखा। मेरी मां कुछ अलग ही थीं। हमने 10 गुना ज्यादा मेहनत की थी। शुरुआत के दो साल बड़े मुश्किल से कटे थे।'

रिजेक्ट कर चुकी हैं 24 फिल्में
भूमि पेडनेकर को दम लगा के हइशा के बाद कई फिल्मों के  ऑफर आए थे। उन्होंने एक के बाद एक 24 फिल्में रिजेक्ट की थी। भूमि ने कहा, ‘दम लगा के हईशा’ ने लोगों का मोटापे को देखने का नजरिया बदला था। इस फिल्म के बाद मुझे 24 फिल्में ऑफर हुईं थीं, लेकिन कहानियां पसंद नही आईं, इसलिए मैंने हां नहीं की।' वहीं, फिल्म के सीक्वल पर भूमि ने शर्त रखी कि इसमें आयुष्मान खुराना को वजन बढ़ाना होगा।

इन फिल्मों में आएंगी नजर
वर्कफ्रंट की बात करें तो भूमि पेडनेकर फिल्म दुर्गामती में नजर आई थीं। ये अनुष्का शेट्टी की साउथ की फिल्म भागमती का सीक्वल थी। इस फिल्म को अमेजन प्राइम पर रिलीज किया गया था।

भूमि पेडनेकर अब बधाई हो के सीक्वल बधाई दो में नजर आने वाली हैं। इस फिल्म में भूमि पेडनेकर के साथ राजकुमार राव लीड रोल में होंगे। भूमि ने फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।