लाइव टीवी

Bhumika Chawla Birthday: सलमान संग डेब्‍यू के बाद भी बॉलीवुड में नहीं चला भूमिका का जादू, जानें उनकी नेट वर्थ

Updated Aug 21, 2021 | 07:40 IST

Bhumika Chawla Net worth: साल 2003 में आई बॉलीवुड एक्‍टर सलमान खान की फिल्‍म तेरे नाम से डेब्‍यू करने वाली अदाकारा भूमिका चावला का आज जन्‍मदिन है।

Loading ...
Bhumika Chawla Birthday
मुख्य बातें
  • 21 अगस्त 1978 में दिल्ली की एक पंजाबी फैमिली में उनका जन्‍म हुआ था।
  • भूमिका आर्मी बैकग्राउंड वाली फैमिली से आती हैं। उनके पिता कर्नल हैं।
  • भूमिका तमिल-तेलुगू और मलयालम की 50 से अधिक फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

Bhumika Chawla Net worth: साल 2003 में आई बॉलीवुड एक्‍टर सलमान खान की फिल्‍म तेरे नाम से डेब्‍यू करने वाली अदाकारा भूमिका चावला का आज जन्‍मदिन है। 21 अगस्त 1978 में दिल्ली की एक पंजाबी फैमिली में उनका जन्‍म हुआ था। भूमिका आर्मी बैकग्राउंड वाली फैमिली से आती हैं। उनके पिता कर्नल हैं। उनकी पढ़ाई-लिखाई दिल्ली में हुई और अपने एक्टिंग के सपने को पूरा करने के लिए वह मुंबई आईं। मुंबई आकर उन्‍होंने साल 1998 में मशहूर फोटोग्राफर डब्‍बू रतनानी से फोटोशूट कराया और उन्‍हें विज्ञापन में काम मिला। 

सबसे पहले वह तेलुगू फ‍िल्‍मों में नजर आईं। उनकी तेलुगू फ‍िल्‍म खुशी काफी हिट हुई। इसके बाद वह बॉलीवुड में आईं और सलमान खान संग तेरे नाम में नजर आईं। भोली सूरत और प्‍यारी सी मुस्‍कान वाली भूमिका ने दर्शकों का दिल जीत लिया। तेरे नाम से हिट होने के बाद भी भूमिका का करियर बहुत सफल नहीं हो सका। वह ‘रन’, ‘दिल ने जिसे अपना कहा’, ‘गांधी माई फादर’, ‘दिल जो भी कहे’, ‘सिलसिले’ जैसी फिल्मों में नजर आईं लेकिन उनका खास जादू नहीं चल सका। 

भूमिका चावला अब तक तमिल-तेलुगू और मलयालम की 50 से अधिक फिल्मों में काम कर चुकी हैं। साल 2007 में उन्‍होंने अपने बॉयफ्रेंड भरत ठाकुर संग घर बसा लिया। उनका एक बेटा है और अब वह अपनी खुशहाल शादीशुदा जिंदगी जी रही हैं। आपको बता दें कि भूमिका चावला ने अपने बलबूते सात करोड़ रुपये की नेटवर्थ बनाई है जबकि NetWikiInfo के अनुसार, उनके पास कुल 14 करोड़ की प्रॉपर्टी है। उनकी कमाई का ज्‍यादातर हिस्‍सा फ‍िल्‍मों और विज्ञापनों से ही आता है।  

साल 2016 में उन्होंने फिल्म एमएस धोनी में सुशांत सिंह राजपूत की बहन जयंती का रोल निभाया। अब भूमिका बॉलीवुड में भले ही दिखाई न देती हों लेकिन साउथ इंडस्ट्री में वो जानी मानी अभिनेत्री हैं। बॉलीवुड से ज्‍यादा सफलता उन्‍हें दक्षिण भारत में मिली है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।