लाइव टीवी

विनोद मेहरा को दिल दे बैठी थीं बिंदिया गोस्वामी, फिर बॉर्डर के डायरेक्टर जे.पी. दत्ता से की दूसरी शादी

प्रदीप कुमार तिवारी | सीनियर रिपोर्टर
Updated Jul 02, 2020 | 21:47 IST

Bindiya Goswami Facts: बिंदिया गोस्वामी वह एक्ट्रेस थीं जो फिल्मों से ज्यादा पर्सनल लाइफ के कारण सुर्खियों में रही थीं। बिदिंया और विनोद मेहरा का अफेयर काफी चर्चा में रहा था। जानिए उनकी लाइफ से जुड़ी बातें।

Loading ...
JP DUtta, Bindiya Goswami
मुख्य बातें
  • 70 और 80 के दशक में बिंदिया गोस्वामी टॉप की एक्ट्रेस थीं।
  • बिंदिया ने विनोद मेहरा को कई साल तक डेट किया था।
  • विनोद मेहरा के बाद बिंदिया ने जेपी दत्ता से दूसरी शादी की थी।

मुंबई. 70 और 80 के दशक में ऐसी कई हीरोइनें रहीं जो शुरूआत में तो सितारे की तरह चमकीं लेकिन जल्द ही गायब भी हो गईं। हालांकि, उनकी निजी जिंदगी ने खूब सुर्खियां बटोरीं। ऐसी ही एक हीरोइन रहीं बिंदिया गोस्वामी...वही बिंदिया, जिन्होंने फिल्म 'गोलमाल' में अपनी खूबसूरत एक्टिंग और मासूमियत से लाखों लोगों का दिल जीता।

जब वो 14 साल की थीं तो हेमा मालिनी की मां की नजर बिंदिया पर पड़ी और उन्होंने बिंदिया को फिल्मो में आने को कहा। उनकी पहली फिल्म 'जीवन ज्योति' थी। ये फिल्म फ्लॉप रही। 

बिंदिया गोस्वामी के लिए ये शुरुआत खराब नहीं थी। कॉमेडी फिल्म 'खट्टा मीठा', फिर मिथुन के साथ 'प्रेम विवाह' और ऋषिकेश मुखर्जी की "गोलमाल" के बाद वो एक सफल अभिनेत्री बन गई।

शादीशुदा विनोद मेहरा को दिल दे बैठीं
एक तरफ जहां लोग उनकी खूबसूरती का गुणगान कर रहे थे वहीं एक हीरो था जो उन पर मर मिटा था। बिंदिया भी उस हीरो की दीवानी हो गईं थीं। ये हीरो थे विनोद मेहरा।

विनोद मेहरा पहले से ही शादीशुदा थे लेकिन बिंदिया उन्हें देखते ही उनकी कायल हो गईं थीं। कई फिल्मों में दोनों ने साथ काम किया और काम करने के दौरान ही दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए।

नहीं लगी अफेयर की भनक
किसी को भी दोनों के अफेयर के बारे में सालों तक भनक नहीं लगी। साल1980 में  एक दिन अचानक बिंदिया गोस्वामी और विनोद मेहरा के करीबी ने मीडिया में खबर फैला दी कि पहले से ही शादीशुदा विनोद मेहरा ने बिंदिया गोस्वामी से शादी कर ली। 

विनोद ने जिस वक्त शादी की, उस वक्त उनकी पत्नी मीना से शादी किए हुए 10 साल हो गए थे। कहा तो ये भी जाता है कि विनोद मेहरा और बिंदिया ने घर से भागकर शादी की थी। दोनों की शादी से विनोद मेहरा की शादीशुदा जिंदगी में भूचाल आ गया। ब

जब होटल में छिपने लगीं बिंदिया
विनोद मेहरा की पहली पत्नी मीना के घरवालों की तरफ से बिंदिया को धमकियां मिलने लगीं। इस धमकी से तो मानों बिंदिया गोस्वामी के होश ही उड़ गए। स्थिति और बिगड़ गई..और फिर वो वक्त भी आ गया जब बिंदिया गोस्वामी अपने परिवार और विनोद मेहरा के परिवार की नजरों से बचने के लिए एक होटल से दूसरे होटल छिपने लगीं। 

स्थिति हद से उस वक्त बाहर हो गई जब अचानक ही बिंदिया गोस्वामी बॉर्डर फिल्म के डायरेक्टर जे.पी. दत्ता को पसंद करने लगीं। बिंदिया गोस्वामी के इस कदम ने विनोद मेहरा को गहरा धक्का पहुंचाया। बता दें कि बिंदिया के लिए विनोद मेहरा अपनी पत्नी मीना को छोड़कर घर से चले गए। 

फिल्ममेकर जे.पी. दत्ता से की दूसरी शादी
फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में बिंदिया ने इस बात को माना है कि वह अपने को-स्टार विनोद मेहरा के साथ रिलेशनशिप में थीं। बिंदिया 1976 में जे.पी. दत्ता से फिल्म 'सरहद' के सेट पर मिली थीं। साल 1985 में बिंदिया गोस्वामी ने फिर जे पी दत्ता से शादी कर ली। 

उसी वक्त ये बात पता चली कि बिंदिया कुछ वक्त से जे.पी. दत्ता को डेट कर रहीं थीं। बिंदिया जे.पी. दत्ता से 12 साल छोटी हैं। कई लोगों ने कहा कि बिंदिया गोस्वामी ने विनोद मेहरा को इसलिए छोड़ा क्योंकि विनोद मेहरा का करियर ढलान पर था..वो पहले जैसे स्टार नहीं थे। हालांकि सच क्या है ये कोई नहीं जानता।

कॉस्ट्यूम डिजाइनर किया काम
बिंदिया ने बॉर्डर, रिफ्यूजी और LOC कारगिल जैसी फिल्मों में बतौर कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर काम किया।विनोद मेहरा ने बिंदिया को अपनी जिंदगी में वापस लाने की काफी कोशिश की थी लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। 

बिंदिया वो जे पी दत्ता से शादी के बंधन में बंध गईं। आज विनोद मेहरा इस दुनिया में नहीं हैं जबकि बिंदिया गोस्वामी हंसी-खुशी अपनी शादीशुदा जिंदगी बिता रही हैं। बिंदिया की दो बेटियां हैं, जिनका नाम निधी और सिद्धी है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।