लाइव टीवी

सैफ, शाहरुख से लेकर आमिर तक, ये हैं B-Town के वो Celebrity जो 40 साल के बाद बने पापा

प्रदीप कुमार तिवारी | सीनियर रिपोर्टर
Updated Jul 02, 2020 | 22:20 IST

स‍िनेमा में ऐसे तमाम अभिनेता हैं जो 40 साल के बाद पिता बने हैं। इनमें साउथ के पॉपुलर एक्टर प्रकाश राज से लेकर बॉलीवुड के ए-लिस्टर्स शाहरुख और आमिर खान तक शामिल हैं।

Loading ...
shah rukh, Saif and Aamir Khan
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड के ए-लिस्टर्स शाहरुख और आमिर खान 40 के बाद बने थे प‍िता
  • साउथ के पॉपुलर एक्टर प्रकाश राज का नाम भी इसी ल‍िस्‍ट में है शाम‍िल
  • कुछ स‍ितारे सामान्‍य तो कुछ सरोगेसी से बने प‍िता

कहते हैं प्यार, शादी और पैरेंट्स बनने की कोई उम्र नहीं होती। बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर्स हैं, जो 40 साल के बाद पिता बने हैं। वैसे, कई बॉलीवुड एक्टर्स तो ऐसे भी हैं, जो 40 की उम्र के बाद पिता बने हैं। इनमें साउथ के पॉपुलर एक्टर प्रकाश राज से लेकर बॉलीवुड के ए-लिस्टर्स शाहरुख और आमिर खान तक शामिल हैं। हालांकि कुछ एक्टर नॉर्मल तरीके से तो कुछ सरोगेसी से पिता बनने में सफल रहे। जानते हैं 40 साल के बाद पिता बनने वाले बी-टाउन एक्टर्स के बारे में....

1. प्रकाश राज

साउथ फिल्मों के दिग्गज एक्टर प्रकाश राज तीन बच्चों के पिता हैं। पहली शादी से प्रकाश राज के तीन बच्चे हैं। 2010 में उन्होंने कोरियोग्राफर पोनी वर्मा से दूसरी शादी की और दूसरी बार 50 साल की उम्र में वे एक बेटे के पिता बने।

2. सैफ अली खान

सैफ अली खान की पहली शादी अमृता सिंह से हुई थी। पहली शादी से सैफ के दो बच्चे (सारा औ इब्राहिम) हैं। अमृता से तलाक के सालों बाद सैफ ने करीना कपूर खान से शादी की। 46 साल की उम्र में सैफ तीसरी बार पिता बने। उनका बेटा तैमूर सबसे पॉपुलर स्टारकिड है।

3. शाहरुख खान

शाहरुख खान और गौरी खान के पहले से दो बच्चे (आर्यन, सुहाना) थे। 47 साल की उम्र में किंग खान दोबारा से पिता बने। सरोगेरी के जरिए उनके घर में नन्हे मेहमान अबराम की एंट्री हुई।

4. आमिर खान

किरण राव मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की दूसरी पत्नी हैं। पहली पत्नी रीना से आमिर खान के दो बच्चे हैं। किरण से शादी के बाद आमिर को दोबारा से पिता बनने का मौका मिला। आमिर तब 46 साल के थे जब किरण ने सरोगेसी के जरिए बेटे आजाद को जन्म दिया।

5. सोहेल खान

सोहेल खान और सीमा खान पहले बच्चे के जन्म के 10 सालों बाद दूसरा बच्चा चाहते थे। इसलिए कपल ने सरोगेसी के जरिए पैरेंट्स बनने का फैसला किया। 42 साल की उम्र में सोहेल बेटे योहान के पिता बने।

6. संजय दत्त

संजय दत्त ने मान्यता दत्त से तीसरी शादी की थी। मान्यता-संजय के दो बच्चे हैं, शाहराना और इकरा। 51 साल की उम्र में संजय जुड़वा बच्चों के पिता बने।

7. नवाजुद्दीन सिद्दीकी

नवाजुद्दीन सिद्दीकी के बेटे का नाम यानी सिद्दीकी है। यानी का जन्म नवाजुद्दीन के 41वें जन्मदिन पर हुआ था।

8. मनोज वाजपेयी

बॉलीवुड के मोस्ट टैलेंटेड कलाकारों में से एक और दो बार नैशनल अवॉर्ड जीत चुके मनोज वाजपेयी ने 2006 में एक्ट्रेस नेहा वाजपेयी से शादी की थी। 2011 में उनकी पहली बेटी अवा पैदा हुई, उस वक़्त उनकी उम्र 42 वर्ष थी।

9. रोनित रॉय

रोनित फिल्म व टीवी जगत के जाने-माने चेहरों में से एक हैं। रोनित की पहली शादी से एक बेटी है और दूसरी बीवी नीलम से दो बच्चे हैं। जब रोनित के बेटे अगस्थय का जन्म हुआ था, तब उनकी उम्र 42 वर्ष थी।

10. लावण्या भारद्वाज

लावण्या एक मॉडल हैं, महाभारत में उनके सहदेव के किरदार को काफी पसंद किया गया था। 2016 में लावण्या ने इंडोनेशियाई वकील डेडे फ्रेसेलिया से शादी कर ली थी। साल 2018 में उनकी बेटी दक्षिता ने जन्म लिया। लावण्या भारद्वाज 44 साल की उम्र में पिता बने हैं।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।