लाइव टीवी

Deepika Padukone से Kareena और Katrina Kaif तक, सबसे ज्यादा हिट फिल्में देने वालीं बॉलीवुड एक्ट्रेस

Updated Sep 15, 2021 | 13:07 IST

Bollywood actresses who gave most hit films in Hindi: फिल्म इंडस्ट्री की ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने जबरदस्त हिट फिल्में करके फिल्म उद्योग से जुड़ी पुरानी धारणाओं को तोड़ा है।

Loading ...
Bollywood Film actress who gave most hit films
मुख्य बातें
  • कई फिल्म एक्ट्रेस ने अपने करियर में दी हैं शानदार हिट फिल्में
  • इन ब्लॉकबस्टर मूवीज को अभिनेताओं के साथ उनकी अभिनेत्रियों के लिए भी किया जाता है याद
  • एक नजर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा हिट देने वालीं एक्ट्रेस पर

मुंबई: बीते समय में यह एक आम धारणा रही है कि बॉलीवुड एक पुरुष प्रधान उद्योग है और अभिनेता पर किसी फिल्म की सफलता और असफलता निर्भर करती है और किसी फिल्म का सुपरहिट होना भी उन्हीं पर निर्भर है। लेकिन आज के समय में बॉलीवुड अभिनेत्रियां भी कम नहीं हैं क्योंकि वे अपने असाधारण प्रदर्शन से दिल जीतने और फिल्म के पात्रों को आकर्षित करने का काम आज के समय में कर रही हैं। यहां बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस की सूची देख सकते हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा हिट फिल्में दी हैं।

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone):

अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने लगभग 16 हिट फिल्मों के साथ 28 से अधिक फिल्में की हैं। दर्शकों के बीच ओम शांति ओम, लव आज कल, हाउसफुल, कॉकटेल, ये जवानी है दीवानी, चेन्नई एक्सप्रेस के लिए दीपिका को जाना जाता है।

करीना कपूर खान (kareena Kapoor Khan):

करीना कपूर खान ने लगभग 15 हिट फिल्मों के साथ 52 से अधिक फिल्में की हैं। मुझे कुछ कहना है, कभी खुशी कभी गम, जब वी मेट, गोलमाल रिटर्न्स, थ्री इडियट्स, गोलमाल 3, बॉडीगार्ड, रा.वन जैसी कई हिट फिल्मों के लिए मशहूर हैं।

काजोल (Kajol):

अभिनेत्री काजोल ने लगभग 15 हिट फिल्मों के साथ 40 से अधिक फिल्मों में काम किया है।

प्रियंका चोपड़ा जोनास (Priyanka Chopra Jonas):

ग्लोबल स्टार आइकन प्रियंका चोपड़ा जोनास ने हॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने लिए एक जगह बनाई है। PeeCee के करियर में कुल 18 हिट फिल्में हैं। अंदाज़, मुझसे शादी करोगी, कृष, डॉन, डॉन 2, अग्निपथ, बर्फी जैसी फिल्में भी इसमें शामिल हैं।

करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor):

अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने लगभग 17 हिट फिल्मों के साथ 58 से अधिक फिल्मों में काम किया है।

कटरीना कैफ (Katrina Kaif):

अभिनेत्री कटरीना कैफ ने लगभग 17 हिट फिल्मों के साथ 30 से अधिक फिल्में अब तक की हैं और यह संख्या और भी बढ़ रही है। कटरीना की इन फिल्मों में नमस्ते लंदन, रेस, न्यूयॉर्क, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, मेरे ब्रदर की दुल्हन, जब तक है जान जैसी हिट शामिल हैं। एक्ट्रेस की पार्टनर, वेलकम, राजनीति, अजब प्रेम की गजब कहानी ब्लॉकबस्टर साबित हो चुकी हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।