लाइव टीवी

द‍िल्‍ली में यहां बनेगा बॉलीवुड पार्क, जानें कब से ले सकेंगे फ‍िल्‍म स्‍टार संग ही नहीं फेवर‍िट मूवी के सेट पर शानदार सेल्‍फी

Updated Feb 03, 2022 | 15:02 IST

Bollywood Park in Delhi: द‍िल्‍ली में जल्‍दी ही आपको बॉलीवुड का जलवा नजर आएगा। यहां आप अपने पसंदीदा स‍ितारों के साथ ही नहीं बल्‍क‍ि फेवर‍िट मूवीज के सेट पर भी सेल्‍फी ले सकेंगे। हां, इसके ल‍िए आपको थोड़ा इंतजार करना होगा। देखें ड‍िटेल।

Loading ...
दिल्ली में बॉलीवुड पार्क कहां बन रहा है
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड पार्क, बॉलीवुड को समर्पित देश का पहला थीम पार्क होगा।
  • पांच एकड़ में बने इस पार्क के रखरखाव के लिए 4 करोड़ रुपये किए जाएंगे आवंटित।
  • पार्क में भारतीय सिनेमा से संबंधित सभी प्रतिकृतियां पुराने ट्रक, बिजली के खंभे और पुरानी पाइपों के स्क्रैप से बनाई जाएंगी।

Bollywood Theme Park in Delhi Details: दिल्ली नगर निगम ने दुबई की तर्ज पर देश की राजधानी में बॉलीवुड थीम पार्क बनाने का फैसला किया है। बता दें भारत में यह पहला ऐसा पार्क होगा जो बॉलीवुड की थीम को लेकर बनाया जाएगा। यहां राजा हरीशचंद्र की पहली फिल्म से लेकर समकालीन फिल्मों तक भारतीय सिनेमा का विकास कलाकृतियों के माध्यम से प्रदर्शित किया जाएगा। यहां आप हिंदी फिल्मों के साथ दूसरी भाषाओं के सिनेमा का इतिहास भी देख सकेंगे।

दुबई में बना बॉलीवुड पार्क, बॉलीवुड को समर्पित दुनिया का पहला थीम पार्क है। 1.7 स्क्वायर फीट में बने इस पार्क में जिंदगी ना मिलेगी दोबारा और डॉन जैसी फिल्मों के दृश्यों को प्रदर्शित किया गया है। 

फरवरी 2022 से स‍िनेमाघरों में फ‍िल्‍मों की बहार, देखें ल‍िस्‍ट 

पार्क में भारतीय सिनेमा से संबंधित सभी प्रतिकृतियां लोहे की छड़, नट-बोल्ट, पंखे, तार, पाइप जैसे कबाड़ सामान से बनाई जाएंगी। स्थायी समिति के अध्यक्ष बीके ओबेरॉय ने मीड‍िया को जानकारी दी है क‍ि इस बॉलीवुड पार्क को बनाने के लिए 25 करोड़ रुपये का बजट तय किया गया है, पांच एकड़ में बने इस पार्क के रखरखाव के लिए करीब 4 करोड़ रुपये आवंटित किए जाएंगे। यहां आप अपनी लोकप्रिय फिल्मों के साथ मनपसंद कलाकारों के कट-आउट देख सकेंगे। ऐसा दिल्ली में पर्यटन स्थल को बढ़ावा देने के ल‍िए क‍िया जा रहा है। 

बॉलीवुड अभ‍िनेत्र‍ियों के महंगे ब‍िकिनी लुक्‍स 

कबाड़ से तैयार होगा पार्क 

दक्षिणी नगर निगम ने जंगपुरा के पुराने पार्क को भारतीय फिल्म पर केंद्रित बॉलीवुड पार्क बनाने और मौजूदा शहीद पार्क का विस्तार करने का फैसला किया है। इस पार्क में ब्लॉकबस्टर फिल्मों के साथ जाने माने पात्रों सहित फिल्म के विभिन्न पहुओं को दिखाया जाएगा। यहां लाइव परफॉर्मेंस, डांस और थ्रिलिंग राइड्स वास्तव में आपके लिए दिलचस्प रहने वाली है। आप अपनी लोकप्रिय फिल्मो के सेट पर सेल्फी भी ले सकेंगे। बता दें यह पार्क पुराने ट्रक, बिजली के खंभों और पुरानी पाइप के स्क्रैप से बनाया जाएगा।

25 करोड़ की लागत से बनेगा पार्क

स्थायी समिति के अध्यक्ष ने बताया कि यह बॉलीवुड पार्क करीब 25 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जाएगा। पार्क में ब्लॉकबस्टर फिल्में, सॉन्ग और सुपरस्टार्स के कट-आउट प्रदर्शित किए जाएंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।