लाइव टीवी

फिल्म सिलसिला के लिए जया बच्चन और रेखा को साथ लाना था बेहद मुश्किल, दोनों के बीच फंस गए थे यश चोपड़ा 

Updated Nov 30, 2021 | 16:15 IST

Bollywood Throwback Story: बड़े पर्दे पर जब फिल्म सिलसिला को रिलीज किया गया था तब बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने धमाल मचा दिया था। लेकिन अमिताभ बच्चन के साथ इस फिल्म में जया बच्चन को रेखा के ऑपोजिट कास्ट करना मेकर्स के लिए काफी मुश्किल था। 

Loading ...
अमिताभ बच्चन, जया बच्चन और रेखा
मुख्य बातें
  • 1981 की यादगार फिल्मों में से एक है फिल्म सिलसिला।
  • शानदार स्टार कास्ट के लिए जानी जाती है यह फिल्म।
  • रेखा के साथ इस फिल्म में काम नहीं करना चाहती थीं जया।

Amitabh Bachchan, Jaya Bachchan And Rekha Throwback Story: बॉलीवुड जगत की ऐसी कई फिल्में हैं जिनको शानदार स्टोरीलाइन, गाने, अभिनय और स्टार कास्ट की वजह से याद किया जाता है। 80 और 90 के दशक की ऐसी कई फिल्में हैं जो आज भी दर्शकों को अच्छी तरह से याद हैं। इन्हीं में से एक फिल्म है सिलसिला जिसने अपनी शानदार कास्ट, कहानी और गानों से लोगों का दिल जीत लिया था। जब यह फिल्म रिलीज हुई थी तब इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। यह एक ऐसी फिल्म है जिसने लोगों के दिलों में अपनी छाप छोड़ दी थी। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ जया बच्चन (Jaya Bachchan) और रेखा (Rekha) को कास्ट किया गया था। लेकिन दर्शक यह नहीं जानते हैं कि इस फिल्म के मेकर्स के लिए जया बच्चन और रेखा को एक साथ कास्ट करना काफी मुश्किल था। इन तीनों को बड़े पर्दे पर एक साथ लाने के लिए यश चोपड़ा (Yash Chopra) को काफी जद्दोजहद करनी पड़ी थी।

जया और रेखा के बीच फंस गए थे यश चोपड़ा

अमिताभ बच्चन के साथ जया बच्चन और रेखा को ऑनस्क्रीन लाना यश चोपड़ा के लिए काफी भारी पड़ा था। उन्हें काफी मुश्किलें उठानी पड़ी थीं। इस फिल्म की कहानी अमिताभ बच्चन, जया बच्चन और रेखा के रियल लाइफ से मेल खाती है। जब यह फिल्म बन रही थी तब उस दौरान हर जगह अमिताभ बच्चन और रेखा के अफेयर की अफवाहें उड़ रही थीं। ऐसे में जया बच्चन के लिए काफी परेशानी खड़ी हो गई थी और ऐसी फिल्में करना उनके लिए काफी मुश्किल था। एक इंटरव्यू के दौरान यश चोपड़ा ने यह बताया था कि जया बच्चन और रेखा से पहले परवीन बॉबी और स्मिता पाटिल का नाम फाइनल हो गया था लेकिन उन्हें यह कास्ट दमदार नहीं लग रही थी। 

इस फिल्म को और चटपटा बनाने के लिए यश चोपड़ा अमिताभ बच्चन के साथ जया बच्चन और रेखा को कास्ट करना चाहते थे। ऐसे में वह सबसे पहले अमिताभ बच्चन के पास पहुंचे और उन्होंने अपनी मन की बात रखी। यश चोपड़ा की बात सुनने के बाद अमिताभ बच्चन ने यह जवाब दिया था कि अगर जया और रेखा को कोई परेशानी नहीं है तो वह इस फिल्म को करने के लिए तैयार हैं। जिसके बाद यश चोपड़ा जया बच्चन के पास गए थे। जया बच्चन ने यश चोपड़ा के सामने यह शर्त रखा था कि अगर इस फिल्म के अंत में अमिताभ बच्चन जया के पास लौटेंगे वह तभी इस फिल्म को करेंगी। जया बच्चन की शर्त मानकर यश चोपड़ा ने यह फिल्म बनाई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।