लाइव टीवी

फिल्‍म में महिलाओं संग बच्चों के सेक्स सीन दिखाने पर बवाल, Mahesh Manjrekar के ख‍िलाफ हुआ केस दर्ज

Updated Feb 05, 2022 | 20:56 IST

Case Against Mahesh Manjrekar: महेश मांजरेकर (Mahesh Manjrekar) की मराठी फिल्‍म ‘नाय वरनभात लोन्‍चा कोन नाय कोन्‍चा’ में बच्चों को महिलाओं के साथ सेक्सुअल ऐक्ट में दिखाया गया है। इस पर उनके ख‍िलाफ केस दर्ज किया गया है।

Loading ...
Case Against Mahesh Manjrekar
मुख्य बातें
  • महेश मांजरेकर (Mahesh Manjrekar) की मराठी फिल्‍म पर विवाद
  • फिल्‍म में बच्चों को महिलाओं के साथ सेक्सुअल ऐक्ट में दिखाया गया है
  • इस पर महेश मांजरेकर के ख‍िलाफ केस दर्ज किया गया है

Case Against Mahesh Manjrekar: एक्टर और फिल्‍ममेकर महेश मांजरेकर (Mahesh Manjrekar) अपनी मराठी फिल्‍म ‘नाय वरनभात लोन्‍चा कोन नाय कोन्‍चा’ (Nay Varan Bhat Loncha Kon Nay Koncha) को लेकर मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं। इस फिल्म में बच्चों को महिलाओं के साथ सेक्सुअल ऐक्ट में दिखाया गया है। इस पर उनके ख‍िलाफ केस दर्ज किया गया है। दो संगठनों की श‍िकायत के बाद मांजरेकर के ख‍िलाफ मामला दर्ज हुआ है। 

महेश मांजरेकर की इस फिल्म के ट्रेलर रिलीज के बाद कई संगठनों ने इसके कंटेंट पर आपत्ति जताई है। 'दैनिक भास्‍कर' की रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र की दो संस्थाओं ने कोर्ट में फिल्‍म के ख‍िलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। क्षत्रिय मराठा सेवा संस्था ने मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में शिकायत दी, जिसके बाद मांजरेकर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्‍होंने मांग की है कि फिल्‍म को बैन किया जाए। इसकी पहली सुनवाई 31 जनवरी को हुई थीं और अब इस मामले में अब 28 फरवरी को सुनवाई होगी।

फिल्म के टीजर और ट्रेलर में कश्‍मीरा शाह (Kashmera Shah) को एक बच्‍चे के साथ अनैतिक हालात में दिखाया गया। राष्ट्रीय महिला आयोग और राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने फिल्म के भी फिल्‍म के कॉन्‍टेंट पर ऐतराज जताया है। भारतीय स्त्री शक्ति संगठन के वकील प्रकाश सालसिंगीकर ने कहा कि फिल्म मेकर्स को पॉक्सो एक्ट के तहत सजा मिलनी चाहिए। संगठनों का कहना है कि फिल्म में जिस तरह से नाबालिग बच्चों को औरतों के साथ अनैतिक संबंध बनाते दिखाया है, वह बेहद शर्मनाक है।

महेश मांजरेकर की फिल्म का ट्रेलर और टीजर 14 जनवरी को रिलीज किया गया था। सेंसर बोर्ड की ओर से फिल्म को ‘ए’ सर्टिफिकेट मिला है। फिल्‍म ‘नाय वरनभात लोन्‍चा कोन नाय कोन्‍चा’ की कहानी मिल मजदूरों और उनकी हड़ताल पर आधारित है। राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रमुख रेखा शर्मा ने भी फिल्‍म पर सख्‍ती दिखाई है। उन्‍होंने कहा कि ऐसी फिल्मों में बच्चों को काम करने की परमिशन देने वाले पैरेंट्स पर केस दर्ज होना चाहिए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।