लाइव टीवी

Cuttputlli Response: अक्षय कुमार की कटपुतली बनी इंडस्ट्री के लिए नई उम्मीद, शुरुआती हफ्ते में किया शानदार प्रदर्शन

Updated Sep 08, 2022 | 12:15 IST

Cuttputlli Release: अक्षय कुमार की कटपुतली बॉलीवुड के लिए उम्मीद की नई किरण लेकर आई है। फिल्म को अच्छे रिव्यूज मिले और अब दर्शक भी इसकी सराहना कर रहे हैं। फिल्म को कहानी, निर्देशन, स्टार कास्ट आदि सभी फ्रंट पर सराहना मिल रही है।

Loading ...
Cuttputlli Movie Still

Akshay Kumar movie Cuttputlli : साल 2022 के पहले छह महीने बॉलीवुड के लिए बहुत बुरे साबित हुए हैं। जिस बात का अंदाजा सभी को है, इन महीनों कई बिग बजट तथा बड़ी स्टारकास्ट वाली फिल्में रिलीज हुई थी। जो बॉक्स ऑफिस, ओटीटी प्लेटफॉर्म और बॉयकॉट ट्रेंड के आगे बहुत बुरी तरह से ढेर होती नजर आई। आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा, अक्षय कुमार की रक्षा बंधन और अनन्या पांडे संग विजय देवरकोंडा की लाइगर फ्लॉप फिल्मों की इस लिस्ट में सबसे ऊपर हैं। 

हालांकि 2 सितंबर को डिज्नी + हॉटस्टार पर रिलीज हुई अक्षय कुमार संग रकुल प्रीत कौर की कटपुतली, इंडस्ट्री के लिए कुछ अच्छे संकेत देती दिखाई दे रही है। पूजा एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित इस थ्रिलर मर्डर मिस्ट्री को समीक्षकों एवं दर्शकों की तरफ से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। यही नहीं फिल्म अपने शुरुआती हफ्तें में खूब सुर्खियों में छाई रही और साथ ही इस हफ्ते की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म के रूप में भी लगातार उभर रही है।

कटपुतली ने किया रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन

अक्षय कुमार की इस फिल्म की शुरुआती कमाई को देखते हुए कहा जा सकता है कि इसने कई सारे रिकॉर्ड तोड़े हैं। 8 मिलियन व्यूज के साथ कटपुतली ने खुद को हिट फिल्म की लिस्ट में तो नामांकित कर ही लिया है। साथ ही कटपुतली ने व्यूज के मामले में आलिया भट्ट की डार्लिंग्स और जाह्नवी कपूर की गुड लक जैरी को पीछे छोड़ दिया है। डार्लिंग्स के ओटीटी व्यूज 6.7 मिलियन थे वहीं गुड लक जैरी को 4.9 मिलियन लोगों ने देखा था। 

यही नहीं 150 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म की डिजिटल राइट्स स्टार ग्रुप को लगभग 180 करोड़ रुपयों में बेचे गई है। बता दें कि इसमें से 120 करोड़ अभिनेता अक्षय कुमार की तनख्वाह है। कठपुतली उन फिल्मों में से एक मानी जा रही है, जिसके लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म अधिक से अधिक भुगतान करने के लिए भी तैयार हैं। 

इन वजहों से मिली फिल्म को सफलता

किसी भी फिल्म के सफल होने के पीछे कई वजहें हो सकती हैं, कटपुतली की अगर बात करें तो इसके हिट होने के पीछे ये कारण हो सकते हैं। कंटेंट, अच्छा प्रदर्शन, दिलचस्प कहानी, भरपूर सस्पेंस जो आपके रोंगटे खड़े कर देगा, राजीव रवि द्वारा की गई कमाल की सिनेमेटोग्राफी और एक बेहतरीन प्रोडक्शन। साथ ही किसी भी मर्डर मिस्ट्री को और थ्रिलर बनाने के लिए उसका म्यूजिक बड़ा रोल अदा करता है। इसलिए जुलियस द्वारा दिया गए बैकग्राउंड स्कोर ने दर्शकों के लिए फिल्म देखने के अनुभव को और रोमांचक बना दिया था। और उन्हें दांतों तले उंगलियां दबाने के लिए मजबूर कर दिया।

बॉलीवुड के लिए उम्मीद की किरण बनी कटपुतली

साल के शुरुआती महीनों से ही कई फिल्मों द्वारा किए गए खराब प्रदर्शन ने सभी को हैरान कर दिया था। हर किसी के मन में फिल्म इंडस्ट्री की बिगड़ती हालत को देखकर भविष्य के लिए चिंता तथा कई सारे सवाल उत्पन्न हो गए थे। ऐसे में कठपुतली का सफल प्रदर्शन उम्मीद की किरण के रूप में सामने आया है, जिसने हिंदी सिनेमा पर छाए इन काले बादलों को कुछ हद तक दूर किया है। फिल्में फ्लॉप होने के पीछे की सबसे बड़ी वजह बॉयकॉट ट्रेंड को माना जा रहा, जिसके चलते कटपुतली की सफलता सभी के लिए खुशी के साथ साथ चौंकाने वाली खबर भी है।

अक्षय कुमार को मिली खोई छवि वापस

अभिनेता अक्षय कुमार की पिछली तीन फिल्में बच्चन पांडे, सम्राट पृथ्वीराज और रक्षा बंधन जैसी फिल्मों के फ्लॉप होने के बाद उनके फैन्स बुरी हालत में थे। लेकिन अर्जन सेठी के रूप में अक्षय का यह प्रदर्शन उनके फैन्स के लिए दवा जैसा था। जिसके लिए उन्हें लगातार खुब प्रशंसा मिल रही है।

जैकी भगनानी, वाशु भगनानी और दीपशिखा देशमुख के नेतृत्व में पूजा एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित इस फिल्म ने अवश्य ही ओटीटी रिलीज का फैसला लेकर सही काम किया है। 

कुछ ऐसी है फिल्म की कहानी

फिल्म में अभिनेत्री सरगुन मेहता और अक्षय कुमार द्वारा पुलिस वालो की भूमिका निभाई गई है। जो कसौली की घाटियों में स्कूल जाने वाली युवतियों का मर्डर करने वाले सीरियल किलर की तलाश करते हैं। ये कातिल स्कूल की बच्चीयों का अपहरण करता है और हर हफ्ते पुलिस के सामने एक शव के साथ बड़ी चुनौती लाकर खड़ा कर देता है। कठपुतली रंजीत तिवारी द्वारा निर्देशित फिल्म है, जो दक्षिण की ब्लॉकबस्टर फिल्म रतसासन का हिंदी रूपांतरण हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।