लाइव टीवी

'देवदास' के लिए शाहरुख खान नहीं ये एक्टर था पहली पसंद, फिल्म में ऐश्वर्या के लिए खरीदी गई थीं 600 साड़ियां

Updated Jul 13, 2022 | 11:57 IST

20 Years of Devdas: शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित स्टारर फिल्म देवदास साल 2002 में रिलीज हुई थी। इस आइकॉनिक फिल्म को बनाने में करोड़ों रुपये खर्च हुए थे। जानें इससे जुड़ी खास बातें।

Loading ...
Devdas Unknown Facts
मुख्य बातें
  • साल 2002 में रिलीज हुई थी आइकॉनिक फिल्म देवदास।
  • फिल्म में शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित लीड रोल में थीं।
  • फिल्म को रिली हुए 20 साल हो गए हैं, जानें इससे जुड़ी खास बातें।

Devdas Unknown Facts: बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक देवदास को रिलीज हुए 20 साल पूरे हो गए हैं। फिल्म 12 जुलाई 2002 को रिलीज हुई थी जिसमें शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित लीड रोल में थे। फिल्म के 20 साल पूरे होने के मौके पर हम आपको बता रहे हैं इससे जुड़ी कुछ खास बातें। 

सलमान खान थे पहली पसंद

फिल्म में देवदास मुखर्जी का लीड रोल प्ले किया था शाहरुख खान ने। लेकिन इस रोल के लिए वो पहली पसंद नहीं थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक ये रोल पहले सलमान खान को ऑफर हुआ था, लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया। 

माधुरी दीक्षित

फिल्म में माधुरी दीक्षित ने अबू जानी - संदीप खोसला द्वारा डिजाइन किए लंहगे पहने थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके कॉस्ट्यूम्स की कीमत 15 लाख रुपये थी। वहीं उन्होंने 'काहे छेड़ मोहे' गाने में जो लहंगा पहना था उसका वजन 30 किलो था। 

फिल्म का बजट

फिल्म बड़े बजट में बनकर तैयार हुई थी इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म का बजट 50 करोड़ रुपये थे, जो 20 साल पहले काफी ज्यादा था। ब्लॉकबस्टर साबित हुई इस फिल्म ने 99.8 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था।

20 करोड़ का सेट

संजय लीला भंसाली की इस फिल्म की बात करें तो इसके खूबसूरत सेट 20 करोड़ रुपये की कीमत में बनकर तैयार हुए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म में चंद्रमुखी का कोठा सेट बनाने में 12 करोड़ रुपये लगे थे। 

ऐश्वर्या के लिए खरीदी गईं 600 साड़ियां

फिल्म में खबरों की मानें तो ऐश्वर्या द्वारा प्ले किए गए पारो के किरदार के लिए 600 साड़ियां खरीदी गई थीं। डिजाइनर नीता लुल्ला और निर्देशक भंसाली ने कोलकाता से ये साड़ियां खरीदी थीं।

हादसा

फिल्म के सेट पर हादसा हुआ था जिसमें एक शख्स की मौत हो गई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक 35 फीट की ऊंचाई से गिरने के कारण एक लाइट मैन की मौत हो गई थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।