लाइव टीवी

Dhvani Bhanushali Birthday: ध्वनि भानुशाली के नाम दर्ज है ऐसा रिकॉर्ड, जिसे शायद ही तोड़ पाए कोई

Updated Mar 22, 2022 | 06:44 IST

Dhvani Bhanushali Birthday: 22 मार्च 1998 को मुंबई में जन्मी ध्वनि भानुशाली आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। म्यूजिक इंडस्ट्री में अपने नाम कई अवार्ड कर चुकीं ध्वनि भानुशाली आज किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं।

Loading ...
Dhvani Bhanushali Birthday
मुख्य बातें
  • ध्वनि भानुशाली आज अपना जन्मदिन मना रही हैं।
  • उनका जन्म 22 मार्च 1998 को मुंबई में हुआ था।
  • ध्वनि भानुशाली ने 19 की उम्र में बॉलीवुड डेब्यू किया।

Dhvani Bhanushali Birthday:  22 मार्च 1998 को मुंबई में जन्मी ध्वनि भानुशाली आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। म्यूजिक इंडस्ट्री में अपने नाम कई अवार्ड कर चुकीं ध्वनि भानुशाली आज किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। उनके गानों पर आज देश झूमता है और फैंस उनके लिए दीवाने हैं। अपने गानों के साथ साथ ध्वनि भानुशाली बॉलीवुड में अपने ग्लैमरस लुक और गॉर्जियस स्टाइलिश की वजह से भी चर्चा में रहती हैं। 

मुंबई में ही पली-बढ़ी ध्वनि के पिता विनोद भानुशाली (Vinod Bhanushali) गुलशन कुमार की टॉप म्यूजिक कंपनी ‘टी-सीरीज (T-Series)’ के ग्लोबल मार्केटिंग एंड मीडिया पब्लिशिंग के प्रेसिडेंट हैं। ध्वनि को संगीत का हुनर विरासत में मिला है। इसी के साथ ध्वनि के दादा का भी संगीत से गहरा रिश्ता रहा है। उन्होंने अपने म्यूजिक करियर की शुरुआत साल 2017 में की थी, जब वह मात्र 19 साल की थीं। बद्रीनाथ की दुल्हनिया (Badrinath Ki Dulhania)’ के गाने ‘हमसफर’ को उन्होंने आवाज दी। 

Also Read: क्या प्रेग्नेंट हैं Neha Kakkar? सिंगर समेत पूरे कक्कड़ परिवार ने प्रेगनेंसी को लेकर किया खुलासा

यह गाना काफी लोकप्रिय हुआ और ध्वनि का सिक्का जम गया। इसके बाद ध्‍वनि ने फिल्म ‘सत्यमेव जयते’, ‘लुका छुपी’, ‘वेलकम टू न्‍यूयार्क’, ‘वीरे दी वेडिंग’ और ‘मरजावां’ के लिए गाने गाए। ‘सत्यमेव जयते’ के ‘दिलबर-दिलबर (Dilbar-Dilbar)’ गाने ने तो उनके करियर को बूस्ट दिया। 

बना चुकी हैं रिकॉर्ड

ध्वनि ने ऐसा खास रिकॉर्ड बनाया जिसे तोड़ पाना हर किसी के लिए आसान नहीं। उनका गाना ‘वास्ते’ YouTube पर सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले म्यूजिक वीडियो के ग्लोबल टॉप 100 लिस्ट में शामिल है। इस गाने को एक बिलियन से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है। 21 साल की उम्र में ध्वनि यह इतिहास रचने वाली पहली भारतीय महिला म्यूजिक आर्टिस्ट बनी थीं। वहीं उनके गाने ‘ले जा रे’ को भी 1.3 अरब से ज्यादा व्यूज मिले थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।