लाइव टीवी

'शर्मनाक, देश के कुछ लोगों के उनके घर से निकाला गया' जब कश्मीरी पंडितों पर छलका था आमिर खान का दर्द

Updated Mar 22, 2022 | 07:53 IST

Aamir Khan on Kashmiri Pandits: आमिर खान ने कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स का सपोर्ट किया है। आमिर खान का एक पुराना इंटरव्यू वायरल हो रहा है, जिसमें वह पंडितों की घाटी में वापसी पर बात कर रहे हैं।

Loading ...
Aamir Khan
मुख्य बातें
  • आमिर खान ने द कश्मीर फाइल्स का सपोर्ट किया था।
  • आमिर खान का एक पुराना इंटरव्यू वायरल हो रहा है।
  • इंटरव्यू में उन्होंने कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बात की है।

Aamir Khan on Kashmiri Pandits: साल 1990 में घाटी में हुए कश्मीरी पंडितों की हत्या और पलायन पर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स बॉक्स ऑफिस पर कमाई के रोज नए रिकॉर्ड बना रही है। आमिर खान ने भी फिल्म को सपोर्ट किया है। आमिर ने कहा था कि हर हिंदुस्तानी को ये फिल्म देखनी चाहिए। अब आमिर खान का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वह कश्मीरी पंडितों की घाटी में वापसी को लेकर बात कर रहे हैं। 

साल 2016 में इंडिया टीवी को दिए इंटरव्यू में आमिर खान ने कश्मीरी पंडितों से जुड़े सवाल पर कहा था, 'ये बहुत ही शर्मनाक बात है कि हमारे देश में हम सभी के रहते हुए कुछ लोगों को अपने घर से निकाला गया है। सबसे ज्यादा शर्म की बात उन लोगों के लिए है, जो वहां पर रहते हैं। उन लोगों का ये फर्ज बनता है कि वह अपने कश्मीरी पंडित भाई को अपने घर में लाकर रखें। वह कहें कि हम आपको सिक्युरिटी देंगे। कश्मीर की सरकार और कश्मीर के लोगों का ये फर्ज बनता है।

Also Read: The Kashmir Files को आमिर खान ने किया सपोर्ट, कहा- 'हर हिंदुस्तानी को देखनी चाहिए ये फिल्म'

कहा- 'हर हिंदुस्तानी को देखनी चाहिए ये फिल्म' 
आमिर खान ने आरआरआर के प्रमोशन इवेंट में द कश्मीर फाइल्स पर कहा था, 'ये इतिहास का ऐसा हिस्सा है, जिससे हमारा दिल दुखता है। कश्मीर में जो कश्मीरी पंडितों के साथ हुआ है, वो बहुत दुख की बात है। ऐसे एक विषय पर जो फिल्म बनी है, हर हिंदुस्तानी को ये देखनी चाहिए। ये उन फिल्म सभी लोगों की भावुक करती हैं जो मानवता पर विश्वास करते हैं और ये बेहतरीन चीज है। ऐसे में मैं ये फिल्म जरूर देखना चाहता हूं। साथ ही मैं खुश हूं कि फिल्म को सफलता मिल रही है।'

अभी तक इतना हुआ कलेक्शन 
द कश्मीर फाइल्स ने बॉक्स ऑफिस पर 167.45 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक द कश्मीर फाइल्स ने रविवार को 26.20 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है। 

फिल्म ने दूसरे वीकेंड में 70 करोड़ का बिजनेस किया है। दूसरे हफ्ते शुक्रवार को द कश्मीर फाइल्स ने 19.15 करोड़ रुपए, शनिवार को 24.80 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है। फिल्म जल्द ही 200 करोड़ रुपए के जादुई आंकड़े को छूने जा रही है।
 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।