लाइव टीवी

Dilip Kumar Hospitalised: दिलीप कुमार की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में है भर्ती, सांस लेने में हो रही है तकलीफ

Updated Jun 06, 2021 | 10:51 IST

Dilip Kumar Hospitalised: वेट्रन एक्टर दिलीप कुमार को अस्पताल में भर्ती किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक दिलीप कुमार की तबीयत अचानक से बिगड़ गई है। जानिए हेल्थ अपडेट

Loading ...
Dilip Kumar
मुख्य बातें
  • वेट्रन एक्टर दिलीप कुमार को अस्पताल में भर्ती किया गया है।
  • दिलीप कुमार को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी।
  • डॉक्टर की निगरानी में दिलीप कुमार के टेस्ट चल रहे हैं।

Dilip Kumar Health: वेट्रन एक्टर दिलीप कुमार की तबीयत अचानक बिगड़ गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक दिलीप कुमार को अस्पताल में भर्ती किया है। फिलहाल वह डॉक्टरों की निगरानी में हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 98 साल के एक्टर दिलीप कुमार को सांस लेने में तकलीफ हो रही है। इससे पहले पिछले महीने रूटीन चेकअप के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया था। टेस्ट करने के बाद उन्हें डिसचार्ज कर दिया गया।

ANI से बातचीत में दिलीप कुमार की वाइफ सायरा बानो ने कहा, 'दिलीप कुमार को पिछले कुछ दिनों से सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। इसी कारण उन्हें आज सुबह 8.30 बजे माहिम के हिंदूजा अस्पताल में दाखिल कराया गया है। यह एक नॉन कोविड अस्पताल है।'

पिछले महीने हुआ था रूटीन चेकअप 
दिलीप कुमार का इससे पहले पिछले महीने रूटीन चेकअप के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया था। टेस्ट करने के बाद उन्हें डिसचार्ज कर दिया गया था। उनकी वाइफ सायरा बानो समय-समय पर उनकी हेल्थ की अपडेट फैंस के साथ शेयर करती हैं। 

दिलीप कुमार के भाई असलम खान और एहसान खान का भी बीते साल कोविड के कारण निधन हो गया था। इसके बाद उन्होंने दिसंबर 2020 में कोविड के कारण दिसंबर में अपना बर्थडे सेलिब्रेशन कैंसिल कर दिया था। 

संग्राहलय में तब्दील होगा घर
पाकिस्तान के पेशावर स्थित दिलीप कुमार के पुशतैनी घर को खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की सरकार ने खरीदने की मंजूरी दे दी है। दिलीप कुमार के घर को संग्राहलय में तब्दील कर दिया जाएगा। इसकी कीमत 80 लाख रुपए है। 

पाकिस्तान के जिला आयुक्त कार्यालय की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, ये घर अधिग्रहण करने वाले विभाग यानी निदेशक पुरातत्व एवं संग्रहालय  के नाम रहेगी। जिला आयुक्त कैप्टन (सेवानिवृत्त) खालिद महमूद ने घर के मालीकों की आपत्तियों को खारिज कर दिया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।