लाइव टीवी

Then and Now: स्मृति ईरानी हैं मंत्री, 'बा' की हो गई मौत, जानिए अब कहां हैं क्योंकि सास भी कभी बहू के एक्टर

Updated Jun 06, 2021 | 11:52 IST

Kyunki Saas Bhi Kabhi Bahut Thi Then and Now: क्योंकि सास भी कभी बहू थी एक वक्त टीवी का सबसे पॉपुलर सीरियल था। सीरियल के किरदारों को हर कोई याद करता है। जानिए अब कहां हैं क्योंकि के किरदार...

Loading ...
Kyunki Saas Bhi Kabhi Bahu Thi
मुख्य बातें
  • क्योंकि सास भी कभी बहू थी को खत्म हुए 13 साल पूरे हो गए हैं।
  • क्योंकि सास भी कभी बहू थी के कई किरदार को आज भी याद किया जाता है।
  • टीवी में एक हजार एपिसोड पूरा करने वाला पहला सीरियल था।

मुंबई. टीवी सीरियल क्योंकि सास भी कभी बहू थी टीवी में एक हजार एपिसोड पूरा करने वाला पहला सीरियल था। इस सीरियल ने फैंस को तुलसी, मीहिर  और विरानी परिवार दिया। साल 2008 में एकता कपूर का ये सीरियल ऑफ एयर हो गया, लेकिन इन किरदारों को आज भी याद किया जाता है। 
 
‘क्‍योंकि सास भी कभी बहू थी’ सीरियल का मुख्‍य किरदार यानी तुलसी विरानी का किरदार स्‍मृति ईरानी ने निभाया था। ये किरदार स्मृति ईरानी के करियर का टर्निंग प्वाइंट था। कई साल तक वह इसी किरदार के लिए जानी जाती थीं। 

स्मृति ईरानी वर्तमान में केंद्रीय महिला और बाल विकास और कपड़ा मंत्री की जिम्मेदारी निभा रही हैं। स्मृति ईरानी  साल 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी सीट से राहुल गांधी को हराकर सांसद बनी थीं।


 
अमर उपाध्याय और रोनित रॉय
तुलसी के पति मीहिर का किरदार सबसे पहले अमर उपाध्याय ने निभाया था। हालांकि, अमर ने बीच में ही ये शो छोड़ दिया था। इसके बाद अमर ने फिल्मों में किस्मत आजमाई पर सफल नहीं हुई। अमर बिग बॉस 5 के कंटेस्टेंट भी थे। फिलहाल वह वेब सीरीज में काम कर रहे हैं।  

मीहिर के किरदार में अमर उपाध्याय को रॉनित रॉय ने रिप्लेस किया था। रोनित रॉय इससे पहले कसौटी जिंदगी की में मिस्टर बजाज का किरदार निभा चुके थे। फिलहाल वह फिल्मों और वेब सीरीज में  नजर आ रहे हैं। 

सुधा शिवपुरी, अपारा मेहता
तुलसी और मीहिर की दादी यानी बा का किरदार सुधा शिवपुरी ने निभाया था। सुधा इससे पहले भी कई टीवी सीरियल में काम कर चुकी हैं। साल 2015 में 77 साल की उम्र में सुधा शिवपुरी का निधन हो गया। 

मीहिर की मां और तुलसी की सास सविता मनसुख विरानी का किरदार अपारा मेहता ने निभाया था। क्योंकि के अलावा अपारा मेहता ने परिवार, जमाई राजा, हमारी सास लीला जैसे सीरियल में काम किया है। 

केतकी विरानी, मंदिरा बेदी 
अरा रा रा रा… यानी तुलसी की चचेरी सास ‘दक्षा विरानी’ का ये  डायलॉग आज तक लोग याद करते हैं। दक्षा विरानी का किरदार एक्‍ट्रेस केतकी दवे ने निभाया। केतकी ने भी शो बीच में छोड़ दिया था। क्योंकि के अलावा वह हिंदी और गुजराती फिल्मों में नजर आई थीं। 

तुलसी की सौतन यानी डॉक्टर मंदिरा का किरदार मंदिरा बेदी ने बहुत ही खूबसूरती के साथ निभाया था। मंदिरा बेदी फिलहाल सोशल मीडिया पर अपनी  फिटनेस वीडियो  के लिए जानी जाती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।