लाइव टीवी

Fact Check: क्या शाहरुख खान ने लता मंगेशकर के पार्थिव शरीर पर 'थूका'? जानें इस दावे की हकीकत

Updated Feb 07, 2022 | 11:54 IST

लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार के मौके पर सुपरस्टार शाहरुख खान भी श्रद्धांजलि देने पहुंचे। शाहरुख खान का एक वीडियो उसके बाद सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें कहा गया कि शाहरुख ने लता जी के पार्थिव शरीर के पास थूका है।

Loading ...
Shah Rukh Khan at Lata Mangeshkar Last Rites
मुख्य बातें
  • लता मंगेशकर के निधन के बाद उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए शाहरुख खान का एक वीडियो सामने आया है।
  • इस वीडियो को देख लोग आरोप लगा रहे हैं कि शाहरुख ने लता के पार्थिव शरीर पर थूका है।
  • टाइम्स नाऊ नवभारत ने इस मामले की हकीकत जानने की कोशिश की।

पद्म विभूषण, भारत रत्न, दादा साहेब फाल्के जैसे पुरस्कारों से सम्मानित, स्वर कोकिला कही जाने वाली महान गायिका लता मंगेशकर के निधन से पूरा देश गमगीन है। सिनेमा जगत से लेकर खेल, राजनीति और उद्योग जगत के लोग उन्हें श्रद्धाजलि अर्पित कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है। कई जगह से तस्वीरें भी सामने आ रही हैं जहां फैंस इस खबर को सुनने के बाद अपने आंसू नहीं रोक पा रहे हैं।

लता मंगेशकर बीते महीने से मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थीं। रविवार शाम शिवाजी पार्क में उनका अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार के मौके पर सुपरस्टार शाहरुख खान भी श्रद्धांजलि देने पहुंचे। शाहरुख खान का एक वीडियो उसके बाद सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें कहा गया कि शाहरुख ने लता जी के पार्थिव शरीर के पास थूका है।

कई सोशल मीडिया यूजर्स ने इसे शर्मनाक बताते हुए साझा किया तो कई ने इसे लता जी का अपमान बताया। इस मसले पर खूब बहस होती रही है कि क्या शाहरुख ने वाकई लता जी के पार्थिव शरीर के पास थूका है। 

Also Read: 13 साल की उम्र में लता मंगेशकर ने शुरू किया था करियर, इस वजह से गिनीज बुक में दर्ज है नाम

टाइम्स नाऊ नवभारत ने इस मामले की हकीकत जानने की कोशिश की तो पाया कि शाहरुख अपनी मैनेजर के साथ लता मंगेशकर को श्रद्धांजली देने पहुंचे थे तो उन्होंने उस वक्त सिंगर के लिए दुआ पढ़ी और फिर मास्क नीचे करके लता मंगेशकर के पैर के पास फूंक मारी जो दुआ के बाद करते हैं। टाइम्स नाऊ नवभारत के फैक्ट चेक में लता जी के पार्थिव शरीर के पास थूकने की बात गलत पाई गई।

बता दें कि लता मंगेशकर का जन्‍म 28 सितंबर 1929 को इंदौर के मराठी परिवार में पंडित दीनदयाल मंगेशकर के घर हुआ था। इनके पिता रंगमंच के कलाकार और गायक भी थे इसलिए संगीत इन्‍हें विरासत में मिली। 1974 में दुनिया में सबसे अधिक गीत गाने का 'गिनीज़ बुक रिकॉर्ड' उनके नाम पर दर्ज है। 36 भाषाओं में उन्होंने 30 हजार से अधिक गाने गए थे।

TIMESNOW FACT CHECK
Claim
 शाहरुख खान ने लता जी के पार्थिव शरीर के पास थूका है।
Conclusion
टाइम्स नाऊ नवभारत के फैक्ट चेक में लता जी के पार्थिव शरीर के पास थूकने की बात गलत पाई गई।
This meter determines the nature of the claim
Absolutely True Mostly True Half true Mostly lies Absolutely false

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।